एप्पल ने अमेरिका में वॉच सीरीज 9, अल्ट्रा 2 की बिक्री की बंद

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एप्पल ने अमेरिका में वॉच सीरीज 9, अल्ट्रा 2 की बिक्री की बंद

सैन फ्रांसिस्को ,19 दिसंबर। पेटेंट विवाद के चलते एप्पल इस सप्ताह अमेरिका में अपनी वॉच सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 स्मार्टवॉच की बिक्री बंद कर देगी।

9 टू 5 मैक की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में लॉन्च की गई दोनों एप्पल वॉच 21 दिसंबर से ऑनलाइन खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।

24 दिसंबर के बाद रिटेल स्टोर्स पर इन्वेंट्री उपलब्ध नहीं होगी।

यह कदम इंटरनेशनल ट्रेड कमिशन (आईटीसी) के हालिया फैसले के बाद आया है, जो वॉच के ब्लड ऑक्सीजन सेंसर (एसपीओ2 सेंसर) टेक्नोलॉजी को लेकर एप्पल और मेडिकल टेक्नोलॉजी कंपनी मासिमो के बीच लंबे समय से चल रहे पेटेंट विवाद का हिस्सा है।

कंपनी ने कहा कि उन्हें पेटेंट विवाद के बाद आईटीसी इम्पोर्ट बैन का पहले से अनुपालन करना है।

आईटीसी ने जनवरी से न्यायाधीश के फैसले को बरकरार रखते हुए अक्टूबर में अपने फैसले की घोषणा की।

आईटीसी बैन का असर केवल अमेरिका के भीतर सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 की बिक्री पर पड़ेगा, वॉच अभी भी विदेशों में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगी।

मासिमो अपने पल्स ऑक्सीमीटर के लिए जाना जाता है।

कंपनी ने दो अलग-अलग मामले दायर किए, जिसमें दावा किया गया कि एप्पल ने उनकी पल्स ऑक्सीमेट्री टेक्नोलॉजी का उल्लंघन किया है।

एक बयान में, एप्पल के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह इस आदेश से पूरी तरह से असहमत है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि एप्पल वॉच कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है, कई कानूनी और तकनीकी विकल्प अपना रहा है।

आईटीसी इम्पोर्ट बैन का फैसला वर्तमान में रिव्यू पीरियड से गुजर रहा है, और राष्ट्रपति जो बाइडेन के पास बैन को वीटो करने का अवसर होगा।

एप्पल के प्रवक्ता ने कहा, अगर ऑर्डर कायम रहता है, तो एप्पल अमेरिका में कस्टमर्स को एप्पल वॉच सीरीज 9 और एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 को जल्द से जल्द वापस करने के लिए सभी उपाय करना जारी रखेगा।

एप्पल सॉफ्टवेयर में बदलाव पर भी काम कर रहा है कि वॉच ऑक्सीजन सैचुरेशन को कैसे मापती है और रिपोर्ट करती है।

Next Story
Share it