2024 में वैश्विक डिस्प्ले बाजार में 5.4 प्रतिशत उछाल का अनुमान

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
2024 में वैश्विक डिस्प्ले बाजार में 5.4 प्रतिशत उछाल का अनुमान

सियोल ,13 दिसंबर। प्रीमियम ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड पैनल (ओएलईडी) के बढ़ते उपयोग और कुछ उत्पादों की मांग में सुधार के कारण विश्व डिस्प्ले बाजार में 2024 में 5 प्रतिशत से अधिक विस्तार होने की उम्मीद है।

कोरिया डिस्प्ले इंडस्ट्री एसोसिएशन की रिपोर्ट के अनुसार ओएलईडी और अन्य डिस्प्ले उत्पादों की वैश्विक बिक्री आने वाले वर्ष में 122.8 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की संभावना है, जो इस वर्ष से 5.4 प्रतिशत अधिक है।

इसमें कहा गया है कि यह वृद्धि आईटी उत्पादों में ओएलईडी डिस्प्ले के अधिक उपयोग और लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (एलसी) पैनल की मांग में उछाल से प्रेरित होगी।

टीवी, स्मार्टफोन, अन्य आईटी उत्पादों और वाहनों के निर्माताओं की बढ़ती मांग के कारण वैश्विक ओएलईडी बाजार अगले साल 8 प्रतिशत बढ़कर 43.4 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है।

2007 से बाजार 26.5 प्रतिशत की वार्षिक औसत दर से बढ़ रहा है।

एलसीडी पैनलों का वैश्विक बाजार 2024 में सालाना आधार पर 4 प्रतिशत बढ़कर 78.1 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है, 2007 के बाद से इसकी वार्षिक वृद्धि दर औसतन 0.3 प्रतिशत है।

एसोसिएशन ने कहा कि जर्मनी में 2024 यूईएफए यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप और पेरिस ग्रीष्मकालीन ओलंपिक जैसे वैश्विक आयोजनों से अगले साल प्रदर्शन उत्पादों की मांग बढऩे की संभावना है, लेकिन बाजार को यूक्रेन में युद्ध और हमास-इजरायल संघर्ष जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

इसमें कहा गया है कि अगले साल नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से होने वाले संभावित नीतिगत बदलावों से विश्व डिस्प्ले बाजार भी प्रभावित होने की संभावना है।

Next Story
Share it