BGMI निर्माता क्राफ्टन ने भारत कि गेमिंग इंडस्ट्री में निवेश का वादा किया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
BGMI निर्माता क्राफ्टन ने भारत कि गेमिंग इंडस्ट्री में निवेश का वादा किया


बेहद सफल गेमिंग फ्रेंचाइजी PUBG के प्रकाशक क्राफ्टन, भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र को सशक्त बनाना चाहते हैं। कंपनी क्षेत्र की विकास क्षमता पर दांव लगाते हुए स्थानीय गेमिंग स्टार्टअप में निवेश करेगी।

कंपनी ने घोषणा की कि वह गेमिंग और इंटरैक्टिव मनोरंजन स्टार्टअप के लिए भारत में 150 मिलियन अमेरिकी डॉलर की बड़ी राशि का निवेश करेगी। यह निवेश अगले दो से तीन साल के लिए होगा।

क्राफ्टन के इस कदम से उस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार होने की संभावना है, जिसमें गेमिंग बाजार में अपार संभावनाएं हैं। इसका भारी निवेश 2021 में 11 भारतीय स्टार्टअप्स में इसके शुरुआती 140 मिलियन अमेरिकी डॉलर के निवेश के बाद भी आया है।

दूसरे शब्दों में, क्राफ्टन ने अब तक देश में 290 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है, जिससे यह हाल के दिनों में प्रमुख निवेशकों में से एक बन गया है।

प्रकाशक ने सबसे पहले अपना निवेश ईस्पोर्ट्स गेमिंग फर्म नॉडविन के साथ शुरू किया। इसने गेमिंग और मनोरंजन जैसे ईस्पोर्ट्स, मल्टीमीडिया मनोरंजन, सामग्री निर्माण और बहुत कुछ के लिए सीरीज ए से सीरीज बी चरण के स्टार्टअप में निवेश किया।

फिलहाल, क्राफ्टन ने गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लोको और अन्य के साथ-साथ नॉटिलस मोबाइल और लीला गेम्स जैसे विभिन्न गेम डेवलपमेंट स्टूडियो में निवेश किया है।अब, इसके 150 मिलियन अमेरिकी डॉलर के निवेश का एक तिहाई गहरी तकनीकी कंपनियों के लिए होगा जबकि एक तिहाई नए स्टार्टअप की ओर जाएगा।


Next Story
Share it