सरयू नदी में दौड़ेगी प्रदेश की पहली वाटर मेट्रो, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सरयू नदी में दौड़ेगी प्रदेश की पहली वाटर मेट्रो, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

अयोध्या 13 Dec, (आरएनएस)। रामनगरी अयोध्या के सरयू नदी में जटायु क्रूज के संचालन के बाद अब सरयू नदी में वाटर मेट्रो का संचालन जा रहा है। इस वाटर मेट्रो का शुभारंभ भव्य दिव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में यजमान बन कर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों कराने की तैयारी है। जल पर्यटन के लिए यह प्रदेश की पहली वाटर मेट्रो बताई जा रही है।

जिसका निर्माण कोचीन शिपयार्ड में किया गया है। सूत्रों की माने तो जलमार्ग से कोलकाता से पटना होते हुए अयोध्या आने वाली वाटर मेट्रो रविवार को कोचीन से रवाना हो गई है। जिसको हर हाल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले अयोध्या पहुंचना है। बताया जा रहा है कि सरयू नदी में अयोध्या के नयाघाट से गुप्तारघाट तक चलने वाली वाटर मेट्रो पर सवार हो प्रधानमंत्री रामनगरी की आध्यात्मिक आभा को आत्मसात करेंगे।

प्रधानमंत्री इसके माध्यम से जल परिवहन का मार्ग प्रशस्त करेंगे। वातानुकूलित वाटर मेट्रो 50 सीटर बताई जा रही है। इसी के लिए कोलकाता से लोहे की चादर लगी दो जेटी लाई जा रही है। जिसमें से एक अयोध्या के नयाघाट और दूसरी गुप्तारघाट पर स्थापित की जाएगी। यह जेटी घाट और वाटर मेट्रो के बीच प्लेटफार्म का काम करेगी।

Next Story
Share it