शेयर ने बाजार में आईनॉक्स इंडिया लिमिटेड ने ली शानदार एंट्री, निवेशकों को हुआ इतना फायदा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
शेयर ने बाजार में आईनॉक्स इंडिया लिमिटेड ने ली शानदार एंट्री, निवेशकों को हुआ इतना फायदा

नई दिल्ली ,21 दिसंबर। शेयर मार्केट में गिरावट का दौर जारी है। इस गिरावट के बाद आज क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनी आईनॉक्स इंडिया लिमिटेड के शेयर बाजार में लिस्ट हुए हैं। कंपनी की लिस्टिंग प्रीमियम के भाव पर हुई है। एक्सपर्ट ज्यादा प्रीमियम के साथ लिस्टिंग की उम्मीद कर रहे थे पर बीते शुरुआती सेशन में आई गिरावट की वजह कंपनी के शेयर कम प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए।

कंपनी के शेयर दोनों एक्सचेंज पर प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं। आपको बता दें कि आईनॉक्स इंडिया लिमिटेड के शेयर गुरुवार को 660 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले लगभग 44 प्रतिशत प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए।

कंपनी के स्टॉक ने बीएसई पर निर्गम मूल्य से 41.38 प्रतिशत ऊपर 933.15 रुपये पर शुरुआत की। इसके बाद में यह 48.31 फीसदी उछलकर 978.90 रुपये पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई पर कंपनी के स्टॉक 43.88 प्रतिशत की तेजी के साथ 949.65 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। आज सुबह के कारोबार के दौरान कंपनी का बाजार मूल्यांकन 8,522.24 करोड़ रुपये था।

आईनॉक्स इंडिया लिमिटेड आईपीओ

कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। सोमवार को कंपनी का आईपीओ बंद हो गया था। आईपीओ के आखिरी दिन इसे 61.28 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। संस्थागत निवेशकों ने कंपनी के आईपीओ में दिलचस्पी दिखाई है। कंपनी ने अपने आईपीओ में 22,110,955 का इक्विटी पेश किया था। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 627 रुपये से 660 रुपये प्रति शेयर था।

कंपनी ने इस इश्यू पर पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) था। ऐसे में वडोदरा स्थित कंपनी की कोई इनकम नहीं होगी और सभी फंड बेचने वाले शेयरधारकों के पास जाएंगे।

आईनॉक्स इंडिया, अग्रणी क्रायोजेनिक टैंक निर्माताओं में से एक है। इसके पास क्रायोजेनिक स्थितियों के लिए उपकरणों और प्रणालियों के डिजाइन, इंजीनियरिंग, विनिर्माण और स्थापना में समाधान पेश करने का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

Next Story
Share it