सैमसंग ने अपनी तकनीकी सर्वोच्चता को बरकरार रखने को प्राथमिकता देने का संकल्प लिया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सैमसंग ने अपनी तकनीकी सर्वोच्चता को बरकरार रखने को प्राथमिकता देने का संकल्प लिया

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने नए साल के लिए अपनी रणनीतिक प्राथमिकताओं की घोषणा की, जिसमें तकनीकी वर्चस्व और भविष्य के परिवर्तनों के लिए अनुकूलनशीलता के माध्यम से कंपनी की प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करने पर जोर दिया गया।

नए साल के संयुक्त संदेश में सह-सीईओ और उपाध्यक्ष हान जोंग-ही और सह-सीईओ और प्रेसिडेंट क्यूंग के-ह्यून ने प्रतिस्पर्धी बढ़त बनाए रखने के लिए सुपर-गैप प्रौद्योगिकियों की खोज सहित मूल मूल्यों पर रणनीतिक फोकस की रूपरेखा तैयार की।

उन्होंने कहा, हम अपनी मौलिक प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करने को प्राथमिकता देंगे, जिसमें सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को निर्देशित करने वाले मूल मूल्य, जैसे सुपर-गैप तकनीकें भी शामिल हैं।

उन्होंने अपने सिग्नेचर चिपमेकिंग व्यवसाय, जो पिछले पांच दशकों से सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकी में अग्रणी है, से अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ तकनीकी सीमा में सुधार और विस्तार करके अपनी स्थिति को और बढ़ाने का आग्रह किया।

इसके मोबाइल, घरेलू उपकरणों और सॉफ्टवेयर डिवीजन के लिए, प्रदर्शन और गुणवत्ता पर ध्यान देने के साथ ग्राहक-प्रथम रणनीति पर जोर दिया गया था।

दोनों नेताओं ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं और जीवन शैली नवाचार जैसे भविष्य के परिवर्तनों को संबोधित करने के लिए सक्रिय उपायों का भी आह्वान किया, सोच में मौलिक बदलाव की आवश्यकता और कार्य प्रक्रियाओं में जेनरेटर एआई के अनुप्रयोग की आवश्यकता बताई।

संदेश में कहा गया, हमें जेनरेटिव एआई को काम में लाकर अपने काम करने के तरीके और अपने डिवाइस अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाना चाहिए। अतीत की निष्क्रिय हरित प्रतिक्रिया से आगे बढ़ते हुए हमें सोच में मौलिक बदलाव लाना चाहिए और भविष्य के ग्रीन उत्पादों की खोज करनी चाहिए।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2023 की तीन तिमाहियों में संचयी रूप से 191.2 लाख करोड़ वॉन (147.2 अरब डॉलर) की बिक्री दर्ज की, जो एक साल पहले की तुलना में 17.5 प्रतिशत कम है।

सेमीकंडक्टर की मांग में कमी के कारण उद्धृत अवधि में इसका परिचालन लाभ सालाना आधार पर 90.4 प्रतिशत गिरकर 3.74 लाख करोड़ वॉन हो गया। इसके चिप डिवीजन ने पहली तिमाही में 14 वर्षों में अपना पहला वित्तीय घाटा दर्ज किया।

दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता और स्मार्टफोन प्रदाता के रूप में, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के इस महीने के अंत में अपनी चौथी तिमाही की आय रिपोर्ट जारी करने की उम्मीद है।

00

Next Story
Share it