चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई अगले सप्ताह खोलेगा ऑनलाइन जीपीटी स्टोर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई अगले सप्ताह खोलेगा ऑनलाइन जीपीटी स्टोर

चैटजीपीटी डेवलपर ओपनएआई अगले सप्ताह आधिकारिक तौर पर अपना ऑनलाइन जीपीटी स्टोर खोलने के लिए तैयार है, जहां उपयोगकर्ता कंपनी के बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) के आधार पर अनुकूलित एआई मॉडल बेच और साझा कर सकते हैं। जीपीटी बिल्डर्स के रूप में हस्ताक्षरित लोगों को एक ईमेल में, ओपनएआई ने उनसे दोबारा जांच करने के लिए कहा कि उनकी जीपीटी रचनाएं ब्रांड दिशानिर्देशों को पूरा करती हैं और उन्हें अपने जीपीटी को सार्वजनिक करने की याद दिलाई।

यह स्टोर पिछले साल नवंबर में लॉन्च होने वाला था, लेकिन ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी और दोबारा नियुक्ति को लेकर हुए गहन नाटक के कारण इसमें देरी हुई। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, अब, ओपनएआई अगले सप्ताह अपने टेक्स्ट-जनरेटिंग एआई मॉडल के आधार पर जीपीटी, कस्टम ऐप्स के लिए एक स्टोर लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

नवंबर में, ऑल्टमैन द्वारा संचालित ओपनएआई ने अपने एआई चैटबॉट चैटजीपीटी के कस्टम संस्करण पेश करने की घोषणा की, जिसे लोग एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए बना सकते हैं। जीपीटी कहलाने वाले ये एआई मॉडल किसी के लिए चैटजीपीटी का एक अनुरूप संस्करण बनाने का एक नया तरीका है जो उनके दैनिक जीवन में, विशिष्ट कार्यों में, काम पर या घर पर अधिक सहायक होता है, और फिर उस रचना को दूसरों के साथ साझा करता है।

उदाहरण के लिए, जीपीटी आपको किसी भी बोर्ड गेम के नियम सीखने में मदद कर सकता है, आपके बच्चों को गणित सिखाने में मदद कर सकता है, या स्टिकर डिज़ाइन करने में मदद कर सकता है। कंपनी ने अपने पहले डेवलपर्स सम्मेलन के दौरान कहा,कोई भी आसानी से अपना त्रक्कञ्ज बना सकता है, किसी कोडिंग की आवश्यकता नहीं है। आप इन्हें अपने लिए बना सकते हैं, केवल अपनी कंपनी के आंतरिक उपयोग के लिए, या हर किसी के लिए। आने वाले महीनों में, आप इस आधार पर भी पैसा कमा पाएंगे कि कितने लोग आपके जीपीटी का उपयोग कर रहे हैं।

Next Story
Share it