माइक्रोसॉफ्ट ने डी टेम्पलटन को गैर-वोटिंग ओपनएआई बोर्ड पर्यवेक्षक के रूप में किया नियुक्त

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
माइक्रोसॉफ्ट ने डी टेम्पलटन को गैर-वोटिंग ओपनएआई बोर्ड पर्यवेक्षक के रूप में किया नियुक्त

माइक्रोसॉफ्ट ने टेक और अनुसंधान साझेदारी और संचालन के उपाध्यक्ष डी टेम्पलटन को ओपनएआई के बोर्ड में अपने गैर-मतदान पर्यवेक्षक के रूप में चुना है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, टेम्पलटन, जो माइक्रोसॉफ्ट सीटीओ और एआई के ईवीपी, केविन स्कॉट के सलाहकार हैं, ने पहले ही बोर्ड बैठकों में भाग लेना शुरू कर दिया है।

सूचना ने पहले बताया था कि इस भूमिका के लिए टेम्पलटन पर विचार किया जा रहा था।

वह माइक्रोसॉफ्ट के प्रौद्योगिकी और अनुसंधान समूह में शामिल लगभग 1,500 वैज्ञानिकों और इंजीनियरों के संचालन की देखरेख करती हैं।

टेम्पलटन एक ऐसी टीम का नेतृत्व करती हैं, जो माइक्रोसॉफ्ट की कुछ सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी साझेदारियों का विकास और पोषण करती है, इसमें उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार ओपनएएल के साथ संयुक्त कार्य की प्रगति के लिए जवाबदेह क्रॉस-फंक्शनल टीम भी शामिल है।

उन्होंने 25 साल पहले माइक्रोसॉफ्ट न्यूजीलैंड में पहली महिला तकनीकी कर्मचारी के रूप में माइक्रोसॉफ्ट में अपना करियर शुरू किया था।

उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा, तब से मुझे कई प्रभागों और प्रौद्योगिकियों में इंजीनियरिंग और उत्पाद भूमिकाओं में योगदान करने का अवसर मिला है।

ओपनएआई के नए बोर्ड में अध्यक्ष ब्रेट टेलर, लैरी समर्स और एडम डीÓएंजेलो शामिल हैं, जो पिछले बोर्ड से एकमात्र शेष बचे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ओपनएआई में एक प्रमुख निवेशक है, जिसकी इस लाभकारी इकाई में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Next Story
Share it