मस्क के नशीली दवाओं के कथित उपयोग से बोर्ड के सदस्य चिंतित, अरबपति ने किया इनकार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मस्क के नशीली दवाओं के कथित उपयोग से बोर्ड के सदस्य चिंतित, अरबपति ने किया इनकार

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के कथित नशीली दवाओं के सेवन ने टेस्ला और स्पेसएक्स के अधिकारियों और बोर्ड के सदस्यों को चिंतित कर दिया है, क्योंकि एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी और साइकेडेलिक मशरूम का कथित सेवन उनके स्वास्थ्य व व्यवसाय को खतरे में डाल सकती है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हाल के वर्षों में, उनकी कंपनियों के कुछ अधिकारियों और बोर्ड सदस्यों ने इसको लेकर लगातार चिंता जाहिर की है। रिपोर्ट में मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों और अन्य लोगों का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि मस्क ने अक्सर निजी पार्टियों में एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी और साइकेडेलिक मशरूम का इस्तेमाल किया है।

मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने डब्ल्यूएसजे को बताया कि उनके मुवक्किल का स्पेसएक्स में नियमित और बेतरतीब ढंग से ड्रग परीक्षण किया जाता है और वह कभी भी परीक्षण में विफल नहीं हुए, उन्होंने रिपोर्ट में झूठे तथ्यों का उल्लेख किया, उनका विवरण दिए बिना। रिपोर्ट में टेस्ला और स्पेसएक्स सीईओ के करीबी लोगों के हवाले से कहा गया है कि उनका नशीली दवाओं का सेवन जारी है, और वह केटामाइन का सेवन कर रहे हैं। मस्क ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि उनके पास इस दवा को एंटीडिप्रेसेंट के रूप में इस्तेमाल करने का नुस्खा है।

रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, एक्स मालिक ने रविवार देर रात पोस्ट किया कि डब्लूएसजे पक्षी के लिए तोते का पिंजरा बनाने के लिए उपयुक्त नहीं है। 2018 में, मस्क कॉमेडियन जो रोगन के पॉडकास्ट पर दिखाई दिए, इसमें उन्होंने वह धूम्रपान किया, जिसे रोगन ने मारिजुआना कहा था और व्हिस्की पी थी। पेंटागन, जिसके मस्क के स्पेसएक्स के साथ कई अनुबंध हैं, ने कथित तौर पर मस्क के मारिजुआना उपयोग की जांच शुरू कर दी है, क्योंकि यह सरकारी सुरक्षा मंजूरी वाले किसी व्यक्ति के लिए निषिद्ध है।

मस्क ने अपने पोस्ट में कहा, रोगन के साथ उस एक बातचीत के बाद, मैं नासा के अनुरोध पर, 3 साल तक यादृच्छिक दवा परीक्षण करने के लिए सहमत हुआ। उन्होंने कहा, किसी भी दवा या अल्कोहल की मात्रा का नामोनिशान भी नहीं पाया गया।

Next Story
Share it