सैमसंग के डुअल-फोल्डिंग डिस्प्ले में अगले गैलेक्सी जेड फ्लिप की झलक

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सैमसंग के डुअल-फोल्डिंग डिस्प्ले में अगले गैलेक्सी जेड फ्लिप की झलक

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा लगभग पांच साल पहले लॉन्च किए गए फोल्डेबल स्मार्टफोन में कस्टमर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए परफॉर्मेंस और टेक्नोलॉजी दोनों में डेवलपमेंट्स और इनोवेशन हुए हैं।

गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 पिछली गर्मियों में जारी किया गया लेटेस्ट क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल है। वाइडर फ्रंट कवर डिस्प्ले और हल्के, पतले हिंज के साथ, जेड फ्लिप 5 यूजर्स के लिए अपने पहले गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की तुलना में फोल्ड करना आसान बनाता है।

लास वेगास में इस सप्ताह शुरू हुए सीईएस 2024 में, अपने सगे सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए फोल्डेबल स्क्रीन के एक्सक्लूसिव सप्लायर, सैमसंग डिस्प्ले ने अभूतपूर्व अवधारणाएं पेश कीं, जो फोल्डेबल स्मार्टफोन डिजाइन की सीमाओं को आगे बढ़ाती हैं और एक झलक प्रदान करती हैं कि फोल्डेबल स्मार्टफोन किस ओर जा रहे हैं।

सीईएस में प्रदर्शित असाधारण इनोवेशन में से एक नई फ्लेक्स इन एंड आउट फ्लिप कॉन्सेप्ट है।

यह फोल्डेबल स्मार्टफोन डिस्प्ले 360-डिग्री फोल्डिंग क्षमता का दावा करता है, जिससे यूजर्स डिवाइस को पूरी तरह से पीछे की ओर मोड़ सकते हैं।

यह यूनिक फीचर यूजर्स को बंद होने पर भी फोन की फुल स्क्रीन का उपयोग करने में सक्षम बनाती है, जिससे मेन हाई-डेफिनिशन कैमरे के साथ सेल्फी लेने जैसे फीचर मिलते है।

एक अन्य फ्लेक्स लिपल कॉन्सेप्ट डिवाइस में एक विस्तारित डुअल-फोल्डिंग पैनल है, जिसका एक किनारा पीछे की ओर मुडऩे पर दूसरे से छोटा होता है। बड़ा हिस्सा फोन के क्विक सेटिंग मेनू में कई आइकन्स को समायोजित करता है, मीडिया प्लेबैक नियंत्रण करता है, और बैटरी लेवल और टाइम प्रदर्शित करता है।

लास वेगास के एनकोर होटल में सैमसंग डिस्प्ले के शोरूम के एक स्टाफ मेंबर ने इसे एज पैनल के साथ एक नया फोल्डेबल डिस्प्ले बताया।

जबकि सैमसंग डिस्प्ले ने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को नए डुअल-फोल्डिंग डिस्प्ले की सप्लाई करने के प्लान पर कोई कमेंट नहीं किया। सीईएस 2024 में प्रदर्शित ये भविष्य के फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माता के विजन की एक झलक पेश करते हैं।

Next Story
Share it