आज फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जाने क्या है कीमत...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आज फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जाने क्या है कीमत...

पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर दिन रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच रही हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज भी दोनों ईंधन की कीमतों में इजाफा कर दिया है.

देश के कई शहरों में अब तेल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है. श्रीगंगानगर, अनूपपुर, परभणी, रीवा, इंदौर, भोपाल में तेल की कीमतें 100 रुपये के पार हैं. वहीं, आज पेट्रोल के भाव में 18 से 25 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल के भाव में 27 से 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है.

इससे पहले शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. आखिरी बार शुक्रवार को तेल की कीमतें बढ़ी थीं. उस दिन राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 92.24 रुपए और डीजल की कीमत 82.95 रुपए थी.

पिछले दो महीने से देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी. इसलिए, पिछले महीने कच्चा तेल महंगा होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

हालांकि, इस बीच कच्चा तेल सस्ता होने के बाद चार किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे थे. इससे पेट्रोल 77 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था. अब इसके दाम बढ़ने शुरू हुए हैं. चुनाव के बाद सात दिनों में ही दिन में पेट्रोल 1.68 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it