उत्तर प्रदेश से विदेशी नागरिकों को खोज निकालने की मुहिम शुरू

New Delhi: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath speaks at the annual Bharatatma Ashokji Singhal Vedic Awards 2017 function in New Delhi on Thursday. PTI Photo by Atul Yadav (PTI10_5_2017_000174B)

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध कर रहे लोगों के बीच उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने इसे अंदर सिर्फ लागू कर दिया बल्कि उत्तर प्रदेश से खोज खोज कर विदेशियों को बाहर निकाला जाएगा इसकी मुहिम भी शुरू कर दी है।

हालांकि कोई भी देश ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं करता जो अवैध रूप से उसके देश में घुस आए हो पर भारत ही एकमात्र ऐसा पूरे विश्व का देश है जहां अवैध नागरिकों के लिए धरना प्रदर्शन हो रहा है और साथ ही साथ देश की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

भारत में अवैध प्रवासियों के आने के कारण आज मुस्लिम समाज कहीं में कहीं उन लोगों के लिए खड़ा हो रहा है जिसके लिए उसे खड़ा नहीं होना चाहिए।सिर्फ इस बात पर कि मुस्लिमों को भारत में आने दें इस आधार पर हम बांग्लादेश पाकिस्तान अफगानिस्तान से आने वाले मुस्लिमों को भारत में जगह नहीं दे सकते यह माना जा रहा है कि वहां पर उनके देश में हालात खराब है लेकिन हम उनके देश के खराब हालत के कारण अपने देश में खराब हालत को न्योता नहीं दे सकते।

वही हिंदुओं को पूरे विश्व में रहने के लिए कोई जगह नहीं है मुसलमान हो या क्रिश्चियन पूरे विश्व में कम से कम 60 से ज्यादा देश है जहां पर यह लोग रहते हैं और इनको कोई भी विश्व का देश बुला सकता है पर कोई भी देश इन को बुलाने का प्रयास नहीं कर रहा है तो सिर्फ भारत में ही लोगों को बचाने का प्रयास क्यों हो रहा है इस बात पर चर्चा की जानी चाहिए।

73 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To our News Paper