Top

चीन की इंटेलिजेंस को संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में पत्रकार राजीव शर्मा गिरफ्तार....

चीन की इंटेलिजेंस को संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में  पत्रकार राजीव शर्मा गिरफ्तार....


चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में एक स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को शासकीय गोपनीयता कानून के तहत गिरफ्तार किया है। पत्रकार के अलावा गिरफ्तार किए गए अन्य दो लोगों में एक महिला चीन की है और दूसरा शख्स नेपाल मूल का है। पुलिस ने आरोप लगाया गया है कि पत्रकार के पास से रक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेज बरामद किए गए हैं।


पुलिस ने बताया कि राजीव को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया और अगले दिन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। उसे 6 दिन के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया है। उसकी जमानत याचिका पटियाला हाउस अदालत में 22 सितंबर के लिए सूचीबद्ध है। स्पेशल सेल और अन्य सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि देश की रक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज जुटाने की उसकी मंशा क्या थी? उक्त दस्तावेज उसे किसने मुहैया कराया और उन दस्तावेजों को किसे सौंपा जाना था?


खैर, अब खुलासा हो गया है कि इन दस्तावेजों को चीनी खुफिया को मुहैया कराया गया। इस मामले की जांच जारी है और आगे चलकर विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। यह इस तरह का अलग मामला है, जिसमें एक पत्रकार की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, पूरा मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस के साथ अन्य खुफिया एजेंसियां भी सख्ते में हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it