Top

महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर योगी सरकार सख्त, महिला पुलिस सिखाएंगी सबक....

महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर योगी सरकार सख्त, महिला पुलिस सिखाएंगी सबक....


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि जिस तरह एंटी रोमियो स्क्वायड ने अच्छा काम किया, मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी वैसे ही हर जिले की पुलिस अभियान चलती रहे। सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यवहार, अपराध, यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा किसी भी तरह के अपराध करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी और दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से दंडित करवाया जाएगा। ऐसे अपराधियों को महिला पुलिस कर्मी ही सजा देंगी। इस ऑपरेशन का मकसद है कि महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने वालों को समाज जाने। ऐसे लोगों के पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएंगे। ऑपरेशन दुराचारी के तहत मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि छेड़खानी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों का भी नाम उजागर करें। बता दें कि योगी सरकार ने इसी तरह का एक्शन नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान लिया था। इसके तहत सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के पोस्टर सड़कों पर लगवाए थे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it