Top

सतना में थाने के अंदर चली गोली की घटना और मौत की अब न्यायिक जांच होगी

सतना में थाने के अंदर चली गोली की घटना और मौत की अब न्यायिक जांच होगी

सतना: सतना में थाने के अंदर चली गोली की घटना और मौत की अब न्यायिक जांच होगी इस बात की घोषण सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की -सतना जिले के सिंहपुर थाने में चोरी के आरोपी की गोली लगने से हुई मौत मामले FIR दर्ज होगी. उसके बाद तथ्यों के आधार पर न्यायिक जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिस युवक को पुलिस चोरी के आरोप में पकड कर ले कर आई और उसे बंद किया उसकी मौत अपने आप में एक सवाल बन गयी है - मामले में अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि युवक को गोली कैसी लगी?

थाना परिसर में गोली लगना और मौत हो जाना और ये पता न चल पाना की गोली किसने चलायी अपने आप में थाना परिसर की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर देता है - अगर गोली बाहर वाले ने चलायी तो पुलिस को पता कैसे नहीं चला और अगर गोली अंदर से चली तो बन्दुक कहा गयी - वही इन सब के बीच घरवालो ने इस मामले में पुलिस की संदिग्ध भूमिका पर भी सवाल उठाया है -

विपक्ष ने भी मुद्दे को लपकते हुए इसकी जांच कराने की मांग कर दी और सीएम शिवराज सिंह पर निशाना साध दिया - पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा था कि परिजन और ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाने पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीक़े से लाठीचार्ज किया गया. उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो, ताकि परिजनों को इंसाफ मिले.


Next Story
Share it