Top

हाथरस गैंगरेप मामले में पीएम मोदी ने सीएम योगी से की बात, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस.....

हाथरस गैंगरेप मामले में पीएम मोदी ने सीएम योगी से की बात, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस.....


हाथरस गैंगरेप कांड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और कहा कि वह आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। इस बात की जानकारी सीएम योगी ने एक ट्वीट के जरिए दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।' मुख्यमंत्री ने इस मामले में दोषियों के ख़िलाफ़ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और प्रभावी पैरवी करने के निर्देश दिए हैं। हाथरस गैंगरेप मामले में जिस तरह से कार्रवाई हुई उसे लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और यूपी पुलिस की काफ़ी आलोचना हो रही है।

दरअसल, दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहां से उसका शव रात को हाथरस पहुंचा। कहा जा रहा है कि यूपी पुलिस ने शव का रात में ही अंतिम संस्कार करवा दिया। अब योगी सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी। गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश और आगरा पीएसी की सेनानायक पूनम सदस्य होंगे। सीएम ने एसआईटी को घटना की तह तक जाने और सात दिन में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर ऐसी हैवानियत सामने आई जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया। बताया जा रहा है कि 19 साल की लड़की के साथ पहले आरोपियों ने गैंगरेप किया और उसके बाद उसकी जीभ काट दी ताकि वह किसी के सामने कुछ न बोल सके। इतना ही नहीं दरिदों ने उसके साथ मारपीट कर रीढ़ की हड्डी भी तोड़ दी। बाद में लड़की को अस्पताल में भर्ती तो कराया गया था। लेकिन 15 दिन के बाद पीड़िता ने 29 सितंबर को सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it