Top

राज्य सीमा पर हिंसक झड़प, कई घायल, केंद्रीय गृह सचिव ने सोमवार को बुलाई बैठक....

राज्य सीमा पर हिंसक झड़प, कई घायल, केंद्रीय गृह सचिव ने सोमवार को बुलाई बैठक....


असम और मिजोरम की सरकारों ने राज्य की सीमा पर हिंसक झड़प के बाद स्थिति पर चर्चा करने के लिए रविवार को केंद्र से बातचीत की। बता दें कि हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए। मिजोरम के कोलासिब जिले और असम के कछार जिले की सीमा पर ये घटना घटी है। हालांकि हिंसक झड़प के बाद पुलिस और प्रशासन ने दावा किया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और सुरक्षाकर्मियों को असम के काछार जिले और मिजोरम के कोलासिब जिले के अंतर्गत सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

कोलासिब जिले के डीसीपी एच लल्थलंगलियाना ने कहा कि शनिवार शाम को लाठी-डंडे लिए असम के कुछ लोगों ने सीमावर्ती गांव के बाहरी क्षेत्र में स्थित ऑटो रिक्शा स्टैंड के पास कथित तौर पर एक समूह पर पथराव किया। इसके बाद वैरेंगते गांव के रहने वाले लोग भारी संख्या में जमा हो गए। उन्होंने कहा कि इलाके में लागू निषेधाज्ञा के बावजूद वैरेंगते गांव की गुस्साई भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 20 अस्थायी झोपड़ियों और दुकानों को आग लगा दी, जो कि लैलापुर गांव के लोगों की थीं।

असम और मिजोरम के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने के बाद दोनों राज्यों की सीमा पर तनाव की स्थिति बन गई है। हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सोमवार को दोनों राज्यों के साथ होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुबह 11:30 बजे होगी। बैठक में दोनों राज्यों के सीएम सहित मुख्य सचिव मौजूद रहेंगे। इस बात की जानकारी मिजोरम सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने दी।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it