Top

लालू प्रसाद यादव को मिलेगी बेल या अभी भी रहेंगे जेल में। जमानत पर हाईकोर्ट की सुनवाई आज।*

लालू प्रसाद यादव को मिलेगी बेल या अभी भी रहेंगे जेल में।    जमानत पर हाईकोर्ट की सुनवाई आज।*


राजद सुप्रीमो व चारा घोटाला एवं दुमका कोषागार के आरोपी लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका दायर की गई है। यदि उनको हाई कोर्ट से जमानत दी जाती है तो वह जेल के बाहर आ जाएंगे। लालू प्रसाद यादव के ऊपर चारा घोटाला से संबंधित 5 मामले चल रहे हैं जिनमें से 4 मामलों में सीबीआई ने उन्हें सजा सुना दी है यह सारे मामले झारखंड में चल रहे हैं। आज का मामला डोरांडा कोषागार से संबंधित है जिसकी सुनवाई अभी भी सीबीआई में चल रही है। जिन चार मामलों में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव को सजा दे दी है, उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई चल रही है तथा तीन मामलों में उन्हें सजा मुक्त भी कर दिया गया है। लालू प्रसाद यादव को सभी मामलों में आधी सजा काटनी की जमानत दी गई है तथा दुमका कोषागार के मामले में सीबीआई ने कोर्ट के सामने कहते हुए बताया कि दुमका कोषागार के मामले में दो अलग-अलग मुद्दों सात - साथ साल की सजा होनी चाहिए। जिसके अनुसार लालू प्रसाद यादव नहीं अभी तक 1 दिन भी जेल में नहीं बताया है लालू के अधिवक्ता के अनुसार उन्होंने 42 माह 18 दिन जेल में व्यतीत किए हैं जबकि सीबीआई का मानना है कि यादव ने सिर्फ 32 महीनों की जेल काटी है। इसी कारण उन्हें दुमका कोषागार मामले में अलग-अलग जेल काटनी होगी तथा सीबीआई ने हाईकोर्ट से मांग की है कि लालू प्रसाद यादव को एक के बाद अलग-अलग मुद्दों पर आरोपित होने के कारण जेल काटने दी जाए।

दुमका कोषागार मामले में अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए लालू प्रसाद यादव ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई शुक्रवार यानी 11 दिसंबर को होगी।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य उचित नहीं है उनका इलाज राजेंद्र आयुर्विज्ञान केंद्र झारखंड से चल रहा है। अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जी ने जमानत याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई 11 दिसंबर को हाईकोर्ट ने की जाएगी। चारा घोटाला एवं दुमका कोषागार मामले के आरोपित लालू प्रसाद यादव को तीन मामलों में जमानत याचिका दे दी गई है, परंतु 2 मामलों में सीबीआई उन्हें जमानत ना देने की अपील लगातार हाई कोर्ट से कर रही है।

नेहा शाह

Next Story
Share it