Top

लाखों रूपए की कीमत के जेवर और हजारों रुपए की नकदी की चोरी....

लाखों रूपए की कीमत के जेवर और हजारों रुपए की नकदी की चोरी....

.

सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में शक्रवार की शाम जहां बेखौफ चोरों ने एक लोहा व्यापारी के बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रूपए कीमत के जेवर और हजारों रुपए की नकदी पार कर दी, वहीं इस रात चोरों ने एक निर्माणाधीन काम्प्लेक्स से विद्युत जनरेटर पार कर दिया। घटना की जानकारी होने के बाद पीड़ितों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पु लिस रिपोर्ट दर्ज कर सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों का सुराग लगा रही है।

उधर, ठाकुरगंज क्षेत्र में बन्द मकान का ताला तोड़कर चोरों ने अलमारी का ताला तोड़कर लाखों के जेवर व नकदी ठिकाने लगा दी। बंथरा थाना क्षेत्र के अम्बरपुर गांव निवासी लोहा व्यवसाई आकाश तिवारी उर्फ मुन्ना सरोजनीनगर के दरोगा खेड़ा स्थित कृष्णालोक कालोनी फेस-2 में आरपी गुप्ता के मकान में किराए पर परिवार सहित रहते है। आकाश के मताबिक शुक्रवार शाम करीब चार बजे वह कानपुर के अचलगंज निवासी अपने मामा के घर परिवार सहित एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे, तभी रात करीब आठ बजे मकान मालिक आरपी गुप्ता से उन्हें मकान का ताला टूटा होने की सूचना मिली। जानकारी मिलने के बाद रात करीब 10 बजे घर पहुंचे तो मकान के कमरों और अलमारियों के सभी ताले टूटे होने के साथ ही सारा सामान बिखरा पड़ा था और अंदर रखे करीब नौ लाख रुपए की कीमत के सोने-चांदी के जेवर व 10 हजार रूपए चोरी हो गए। बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। पलिस आकाश तिवारी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों का पता लगा रही है।

दूसरी घटना सरोजनीनगर के शांति नगर में हुई, जहांरहने वाले अविनेन्द्र सिंह के मुताबिक वह इलाके के ही गंगानगर में नहर किनारे नादरगंज रोड पर अपना कामप्लेस बनवा रहे है। अविनेन्द्र का कहना है कि बीती 9 दिसम्बर को उनके काम्प्लेक्स से कीमती तार चोरी हो गया था और शक्रवार रात मकान निर्माण में जरूरत के लिए रखा किराए का विद्युत् जनरेटर चोर उठा ले गए। अविनेन्द्र की माने तो निर्माणाधीन कामप्लेस के आसपास रात के समय आए दिन चोर उचक्के मौजूद रहकर शराब पार्टी करते रहते है।

अविनेन्द्र ने ऐसे ही लोगों पर चोरी करने का संदेश जताया है। पुलिस तहरीर लेकर चोरों का सुराग लगा रही है।

उधर, ठाकुरगंज के महबूबगंज गढ़ी पीर खां निवासीमो. वसीम अपने पुत्र की बारात लेकर गया था देर रात करीब 12.40 बजे सूचना मिली कि घर में चोरी हो गयी है। सूचना पाकर जब वह अपने घर गया तो देखा कि हर कमरे के ताले टूटे थे। आलमारी से लाखों के जेवर व नकदी गायब थी। मो. वसीम दरजी का काम करता है।

शिवांग

Next Story
Share it