Top

जिला प्रशासन और एलडीए की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई

जिला प्रशासन और एलडीए की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई


जिला प्रशासन व एलडीए की संयुक्त टीम ने बुधवार को सरोजनीनगर तहसील की सरसवां व सदर तहसील की मलेसिया मऊ बार्डर पर गोमती नदी किनारे बिल्डर्स द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई बड़े पैमाने पर बेश कीमती जमीन पर कब्जा ले लिया है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा अर्जन की हुई इस जमीन के संबंध में प्राधिकरण का तर्क है यह जमीन दो बिल्डर द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई है। जबकि उक्त जमीन मलेसिया मऊ के अंतर्गत प्राधिकरण की अधिग्रहित भूमि है व वर्तमान समय में जमीन प्राधिकरण के नाम दर्ज है।

इस जमीन पर लंबे समय से कुछ किसानों द्वारा जहां खेती की जा रही थी वहीं बिल्डर द्वारा इस बेश कीमती जमीन पर प्लॉटिंग व अपार्टमेंट बनाने की भी तैयारी की जा रही थी।

जमीन पर चल रही थी प्लॉटिंग सरसवां में जिस जमीन पर लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा कब्जा लिया गया है उसमें जमीन के एक हिस्से पर प्लॉटिंग चल रही थी व इससे सटे हुए एक बड़े भू भाग पर बैरिकेटिंग की गई थी जिसे एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी, एसडीएम सरोजनीनगर किंशुक श्रीवास्तव तहसीलदार सरोजनीनगर ज्ञानेन्द्र सिंह,तहसीलदार उमेश सिंह तहसीलदार एलडीए असलम सहित भारी फोर्स ने जमीन पर कब्जा कर की गई बैरिकेटिंग व प्लॉटिंग को हटाने की कार्यवाही शुरू किया।

शिवांग

Next Story
Share it