Top

अंबानी केस में मुंबई पुलिस ने सचिन वाजे को सेवा से किया बर्खास्त.....

अंबानी केस में मुंबई पुलिस ने सचिन वाजे को सेवा से किया बर्खास्त.....

मनसुख हिरेन की मौत के मामले में आरोपी सचिन हिंदुराव वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. मुंबई पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत के मामले में एनआईए ने वाजे को गिरफ्तार किया है.

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को ने 13 मार्च को गिरफ्तार किया था. मनसुख हिरेन की पत्नी विमला हिरेन ने अपने पति की हत्या के मामले में वाजे को आरोप ठहराया था. वाजे के खिलाफ आईपीसी की धारा 285, 465, 473, 506(2), 120(बी) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. इस मामले की शुरुआती जांच के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को भी पद से हटा दिया गया था.

बता दें कि बर्खास्तगी से पहले सचिन वाजे मुंबई पुलिस में बहुत ही पावरदार लोगों में से था. इसकी पहली पोस्टिंग 1990 में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एक सब इंस्पेक्टर के रूप में हुई थी. लेकिन कुछ ही समय में उसने तरक्की की ऐसी सीढ़ियां चढ़ी कि उसे बड़े से बड़ा नेता और पुलिस महकमे के बड़े अधिकारी पहचानने लगे.

दरअसल एक समय मुंबई पुलिस के स्टार अधिकारियों में रहा वाजे लंबे समय तक निलंबित रहने के कारण लाइमलाइट से बाहर था. इस एनकाउंटर के जरिये वाजे दोबारा वही दर्जा हासिल करना चाहता था. लेकिन वाजे की योजना सफल होने से पहले ही केस को एनआईए ने अपने हाथ में ले लिया और सारा खेल खराब हो गया.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it