Top

तहलका मैगजीन के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल को रेप केस में मिली बड़ी राहत, अदालत ने सुनाया फैसला.....

तहलका मैगजीन के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल को रेप केस में मिली बड़ी राहत, अदालत ने सुनाया फैसला.....

तहलका पत्रिका के पूर्व एडिटर इन चीफ तरुण तेजपाल को यौन शोषण मामले में बरी कर दिया गया है. तरुण तेजपाल पर पिछले 8 साल से मामला चल रहा है. उनपर अपनी सहकर्मी के साथ लिफ्ट में यौन शोषण का आरोप लगा था. तरुण तेजपाल मई 2014 से जमानत पर बाहर हैं.

पीड़िता का आरोप था कि नवंबर, 2013 में तहलका मैगज़ीन की तरफ़ से गोवा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान तरुण तेजपाल ने उनके साथ लिफ्ट में बदसलूकी की. आरोप की गंभीरता को देखते हुए तेजपाल के ख़िलाफ़ रेप का मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ़्तार भी किया गया था और सात महीने जेल में बिताने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ज़मानत दे दी थी.

तरुण तेजपाल ऐसे दूसरे हाई-प्रोफाइल भारतीय पत्रकार हैं, जिन्हें हाल के महीनों में लैंगिक दुर्व्यवहार के एक मामले में गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा है. बता दें कि सुनवाई के बाद कोर्ट से बाहर आने पर तेजपाल ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा, 'यह मेरे परिवार के लिए एक लंबा दुखद सपने जैसा रहा.

अब जकर मुझे राहत मिली है कि केस आखिरकार खत्म हो गया. मैं न्याय मिलने के लिए बहुत आभारी हूं क्योंकि यह हमेशा इस देश में नहीं दिया जाता है.' वहीं, तेजपाल ने इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख कर अपने ऊपर आरोप तय किए जाने पर रोक लगाने का अनुरोध किया था, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it