Top

पहलवान सुशील कुमार को तगड़ा झटका, हत्या के मामले में हुई है गिरफ्तारी......

पहलवान सुशील कुमार को तगड़ा झटका, हत्या के मामले में हुई है गिरफ्तारी......

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब सुशील को उसकी उत्तर रेलवे की नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है. सुशील के सस्पेंशन की तैयारी उसकी गिरफ्तारी के बाद ही शुरू हो गई थी.

मंगलवार को उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने जानकारी दी है कि सुशील को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं दुसरी ओर अगर सुशील कुमार हत्यारे साबित हो भी जाते हैं तो उनके ओलिंपिक मेडल पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

उनके मेडल उनके पास ही रहेंगे. दुनियाभर में कई ऐसे मामले आए हैं जहां पर ओलिंपिक विजेता खिलाड़ियों ने जघन्य अपराध किए लेकिन उनके मेडल नहीं छीने गए.

बता दें कि जानकारी के मुताबिक ओलंपिक में भाग ले चुके 76 खिलाड़ी अब तक जेल जा चुके हैं. इनमें से 27 खिलाड़ी ओलंपिक मेडलिस्ट रहे हैं पर जेल से बाहर आने के बाद भी इन खिलाड़ियों के ओलंपिक में हासिल किए गये खिताब बरकरार हैं.

इससे पहले ओलंपिक खेलों में दो बार पदक विजेता रहे सुशील कुमार से दिल्ली पुलिस ने लगभग चार घंटे पूछताछ की. कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प के मामले में गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक पहलवान की मौत हो गई थी. कुमार और उसके साथी अजय को दिल्ली के मुंडका क्षेत्र से रविवार को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि वे कई कोणों से मामले की छानबीन कर रहे हैं.

अधिकारी ने कहा, "हम कुमार से घटनाक्रम जानने का प्रयास कर रहे हैं जिससे अपराध हुआ और वारदात के बाद वह कहां था." उन्होंने कहा, "उससे साथियों और दोस्तों के बारे में भी पूछताछ की गई जिन्होंने उसे छिपने में मदद की. अपराध के दृश्य को पुनः निर्मित करने के लिए उसे घटनास्थल पर ले जाया जाएगा."

अराधना मौर्या

Next Story
Share it