वांछित अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वांछित अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सरोजनीनगर । राजधानी लखनऊ में पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट लखनऊ के द्वारा चलाये जा रहे अभियान वांछित अभियुक्तों व अपराधियों के धर पकड़ के क्रम में एवं पुलिस उपायुक्त (मध्य) अपर्णा रजत कौशिक व अपर पुलिस उपायुक्त (मध्य), राघवेन्द्र कुमार मिश्र के निर्देशन में एवं सहायक पुलिस आयुक्त कृष्णानगर पंकज कुमार श्रीवास्तव एवं तेजतर्रार सरोजनी नगर प्रभारी निरीक्षक सन्तोष कुमार आर्य थाना सरोजनीनगर के नेतृत्व में थाना सरोजनीनगर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की खास सूचना पर अभियुक्त रामू 19 वर्ष पुत्र भगवानदीन निवासी पलिया थाना शिवगढ़ जिला रायबरेली निर्माणाधीन किसान पथ ओवर ब्रिज के पास पुलिस ने हिरासत में लिया । पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने अपना नाम रामू 19 वर्ष पुत्र भगवानदीन पलिया थाना शिवगढ़ जिला रायबरेली बताया ।


तथा अभियुक्त के पास से 2990 रुपए वाह एक स्कूटी यूपी 32 ई ई 94 64 एक्टिवा के विषय में पूछा तो बताया साहब यह स्कूटी चोरी की है, जिसे मैंने और मेरे साथी शंभू दयाल पुत्र बैजनाथ निवासी सेहगों पूरब गांव थाना बछरावां जिला रायबरेली ने रात में शांति नगर सोसायटी के एक घर के बाहर में जनवरी माह में हम लोगों ने चोरी की थी । दीपक जोशी पैलेस के होटल में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कड़ाई से पूछताछ की तो अभियुक्त ने बताया उसके आमद 3 महीना पहले काम करता था रात को मैं तथा मेरे साथ ही शंभू दयाल उपरोक्त के साथ मिलकर दीपक जोशी स्वीट पैलेस के होटल के काउंटर में रखे करीब ढाई लाख रुपए चोरी किए थे तथा गल्ले में रखें टच मोबाइल को भी हम लोग चुरा ले गए थे । उस दिन मैं और मेरा साथी शंभू दयाल दीपक जोशी स्वीट पैलेस के सटे निर्माणाधीन मकान के रास्ते चढ़कर उसकी छत पर कूदकर सीढ़ियों के रास्ते से दुकान के अंदर घुसे थे । दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए मैंने सभी लाइटें बंद कर दी थी तथा सीसीटीवी कैमरे को भी बंद कर दिया था उसके बाद रुपए के काउंटर को पेचकस से तोड़कर उसमें रखे रुपए व टच मोबाइल को चुराकर उसी रास्ते से भाग निकले थे । बाद में हम लोगों ने रुपए की गिनती की थी तो ढाई लाख रुपए निकले थे जिसमें से अभियुक्त ने ₹21000 खर्च किए थे जो पैसा मेरे पास मिला है उन्हें रुपए जो चोरी किए थे उसी में से शेष बचा है और बाकी के रुपए शंभू दयाल ने रख लिए थे ।


चोरी किए गए पैसों में से शंभू दयाल ने मेरे साथ जाकर राम ऑटोमोबाइल में जाकर सेहगोंन बछरावां से करीब 80000 रुपए की एक हीरो मोटरसाइकिल सुपर स्प्लेंडर काले रंग की अपने नाम से खरीदी तथा चोरी की स्कूटी को मैं चला रहा हूं । गिरफ्तार करने वाली टीम । उप निरीक्षक उमेश कुमार सिंह थाना सरोजिनी नगर, उप निरीक्षक बृजेश कुमार थाना सरोजनी नगर उप निरीक्षक अनिरुद्ध सिंह सेंगर, विशाल सिंह, मनीष तोमर ने अभियुक्तों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

Next Story
Share it