दो ऐसी पुलिस पुलिस चौकी, जहां नहीं रहते पुलिसकर्मी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दो ऐसी पुलिस पुलिस चौकी, जहां नहीं रहते पुलिसकर्मी

शुकुलबाजार/अमेठी। थाना क्षेत्र में दो ऐसी पुलिस चौकी है जहां पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहते, स्थानीय लोगों का कहना है कि राम भरोसे छोड़े गए इस चौकी पर पुलिसकर्मियों के न रहने से अपराधी आराम से प्रवेश कर सकते हैं. इस कारण स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना रहता है. जनपद अयोध्या और जनपद अमेठी की सीमा पर बनी सत्थिन चौकी के बाद उरेरमऊ चौकी सबसे संवेदनशील चैकी मानी जाती है. उरेरमऊ के जंगलों से सटे होने के कारण इस इलाके में पुलिस को लगातार चौकस रहना पड़ता है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस इलाके से बड़े पैमाने पर कच्चे शराब की लगातार आपूर्ति होती है।

अपराधी आसानी से कर सकते हैं एंट्री

बॉर्डर की चौकी होने के कारण पुलिस ने बैरीकेडिंग तो लगाए लेकिन पुलिसकर्मी तैनात ना होने की वजह से अच्छे तरीके से चेकिंग नहीं हो पाती है. बताया जाता है कि यह इलाका जंगल के पास है. थाना क्षेत्र में आने के लिए अपराधी इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, चौकी पर एक

दारोगा की भी तैनाती है, लेकिन उनकी ड्यूटी वीआईपी गतिविधियों में लगी रहती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां तैनात दारोगा चौकी पर कभी-कभार ही नजर आते हैं।

लोगों में है आक्रोश

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस रास्ते से जनपद में अपराधियों की बेरोकटोक एंट्री होती है, जिसके कारण यहां की शांति व्यवस्था को खतरा है. स्थानीय लोगों ने कहा कि कई बार पुलिसकर्मियों को इस बारे में कहा भी गया, लेकिन पुलिस पदाधिकारियों ने इस मामले में अबतक कोई भी कदम नहीं उठाया है।

बढ़ रही हैं आपराधिक घटनाएं ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के कारण इलाके में आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

इलाके में स्मैक के कारोबार पर रोकथाम नहीं लगाई जा सकी. उन्होंने कहा कि पुलिस चौकी को अपग्रेड करने की जरूरत है, साथ ही इलाके में लगातार पुलिस गश्त की जरूरत है।

क्षेत्राधिकारी बोले- जल्द की जाएगी व्यवस्था

इधर, पुलिस अधिकारियों का भी मानना है कि बॉर्डर की चौकी होने के साथ ही यह जंगल के पास है, जिसका लाभ अपराधी उठा सकते हैं. लेकिन इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. इस मामले में क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना ने कहा कि सत्थिन व उरेरमऊ चौकी काफी संवेदनशील चौकी है. उन्होंने कहा कि बेरिकेड्स पर चेकिंग के लिए समुचित पुलिसकर्मियों की व्यवस्था की जा रही है,

Next Story
Share it