सीबीआई ने वीडियोकॉन के चेयरमैनको किया अरेस्ट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सीबीआई ने वीडियोकॉन के चेयरमैनको किया अरेस्ट



अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने सोमवार को वीडियोकॉन समूह के संस्थापक वेणुगोपाल धूत को आईसीआईसीआई बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि 71 वर्षीय धूत को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को सीबीआई द्वारा हिरासत में लिए जाने के करीब तीन दिन बाद मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई ने दीपक कोचर, सुप्रीम एनर्जी, वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा प्रबंधित कंपनियों नूपावर रिन्यूएबल्स (एनआरएल) के साथ कोचर और धूत को आपराधिक साजिश और प्रावधानों से संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत दर्ज प्राथमिकी में आरोपी बनाया था।

सीबीआई ने आरोप लगाया था कि आईसीआईसीआई बैंक ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, आरबीआई के दिशानिर्देशों और बैंक की क्रेडिट नीति का उल्लंघन करते हुए धूत द्वारा प्रवर्तित वीडियोकॉन समूह की कंपनियों को 3,250 करोड़ रुपये की ऋण सुविधाएं स्वीकृत की थीं।

यह भी आरोप लगाया गया था कि बदले के हिस्से के रूप में, धूत ने सुप्रीम एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (एसईपीएल) के माध्यम से नूपावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया और 2010 के बीच घुमावदार रास्ते से एसईपीएल को दीपक कोचर द्वारा प्रबंधित पिनेकल एनर्जी ट्रस्ट में स्थानांतरित कर दिया।

(कृष्णा सिंह )

Next Story
Share it