दिल्ली शराब घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन , वाईएसआर कांग्रेस का बेटा गिरफ्तार।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दिल्ली शराब घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन , वाईएसआर कांग्रेस का बेटा गिरफ्तार।

आबकारी नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुचिबाबू गोरांटला को न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। सीबीआई ने कहा कि अब उनको पुलिस हिरासत नहीं चाहिए, लिहाजा बुचिबाबू गोरांटला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए। CBI ने कहा बुचिबाबू गोरांटला पर बेहद गंभीर आरोप है। मामले में जांच जारी है। बुचिबाबू गोरांटला के वकील ने न्यायिक हिरासत में भेजने का विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि अभी हम जमानत याचिका दाखिल नहीं कर रहे हैं। इसी संदर्भ में गिरफ्तार किए गए आरोपी राघव मगुंटा को ईडी ने कोर्ट में पेश किया. राघव मगुंटा YSR कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु के बेटे हैं। आबकारी नीति घोटाले में ईडी ने साउथ ग्रुप से चौथी गिरफ्तारी की है।

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने राघव मगुंटा की 10 दिन हिरासत की मांग करते हुए कहा कि इस साजिश में कई लोगों को आमने सामने बैठा कर पूछताछ करनी है। मनी ट्रेल का पता लगाना है। ईडी ने कहा कि हम कोर्ट को यह मोडस ऑपरेंडी दिखाना चाहते हैं कि 30 करोड़ रुपए हवाला के ज़रिए कैसे भेजे गए? ईडी ने कहा कि राघव मगुंटा ही मगुंटा एग्रो फॉर्म प्राइवेट लिमिटेड के कर्ता धर्ता हैं। ईडी ने कहा कि मगुंटा एग्रो फॉर्म ने यह बताया कि राघव मगुंटा ही सभी फैसले लेते थे।

ईडी ने वकील से कहा कि वो हिरासत के ग्राउंड की कॉपी कोर्ट और आरोपी को दिखा सकता है। कोर्ट ने राघव मगुंटा से पूछा कि क्या उसको गिरफ्तारी के समय ईडी ने गिरफ्तरी के ग्राउंड के बारे में बताया था? राघव मगुंटा ने कोर्ट को बताया कि उसको हिरासत के ग्राउंड के बारे में बताया गया था लेकिन लिखित में कुछ नहीं दिया गया ताकि वो अपने बचाव में उपयुक्त कानूनी अधिकारों का प्रयोग कर सके।कोर्ट ने कहा कि वह ईडी के इस रवैये से संतुष्ट नहीं है कि हिरासत के ग्राउंड की कॉपी नहीं दी जाएगी, सिर्फ दिखाई जाएगी।

ईडी ने पंजाब के पूर्व एसएडी विधायक दीप मल्होत्रा के बेटे गौतम मल्होत्रा और रथ प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड नामक एक विज्ञापन कंपनी के निदेशक राजेश जोशी को सप्ताह के शुरू में गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने आरोप लगाया था कि शराब खुदरा विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं और निर्माताओं का 'साउथ ग्रुप' नामक एक कार्टेल अब रद्द की जा चुकी दिल्ली की आबकारी नीति के हिस्से के रूप में बनाया गया था और पिता और पुत्र की जोड़ी इसका हिस्सा थी।

ईडी ने पिछले साल सांसद से जुड़े परिसरों की तलाशी ली थी। ईडी ने अब तक इस मामले में दो चार्जशीट या अभियोजन पक्ष की शिकायतें दायर की हैं।ईडी ने पिछले साल सांसद से जुड़े परिसरों की तलाशी ली थी। ईडी ने अब तक इस मामले में दो चार्जशीट या अभियोजन पक्ष की शिकायतें दायर की हैं।

Next Story
Share it