राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी ड्रोन गिरा, तलाशी जारी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी ड्रोन गिरा, तलाशी जारी


राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने के बाद सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया और इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि ड्रोन से जुड़े पैकेट से एके-47 राइफल की पांच मैगजीन, 131 गोलियां, दो लाख रुपये नकद और अन्य सामान बरामद किया गया है। सूत्रों ने कहा कि उन्हें संदेह है कि कुछ अन्य ड्रोन ने हथियार, विस्फोटक या ऐसी चीजें गिराई होंगी और उन्हें बरामद करने के लिए तलाशी शुरू की गई है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ''12 और 13 अप्रैल की दरम्यानी रात को भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने पुलिस के साथ समन्वय में एक ड्रोन बरामद किया, जो पाकिस्तान से नियंत्रण रेखा पार कर जिले के सुंदरबनी सेक्टर के बेरी पट्टन इलाके में भारतीय क्षेत्र में घुस गया।

इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि नियंत्रण रेखा के सिओट बेरी पाटन के इलाकों में हवाई वस्तुओं की संदिग्ध गतिविधि का पता चला जिसके बाद बड़े पैमाने पर घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि इस अभियान में सुरक्षा बलों की टीमें एक ड्रोन को मार गिराने में कामयाब रहीं।

सूत्रों ने दावा किया कि इस क्षेत्र के कई गांवों में व्यापक तलाशी अभियान चल रहा है और कुछ और बरामदगी की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 'हम केवल यह साझा कर सकते हैं कि एक ड्रोन को सफलतापूर्वक ट्रैक किया गया है और रिकवरी की गई है. अधिक जानकारी बाद में साझा की जाएगी, "एक अधिकारी ने सुबह में कहा था।

हथियारों, नकदी और नशीले पदार्थों में ड्रोन की तस्करी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा दोनों के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है। अधिकारियों ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए इन सामग्रियों को गिराने का बार-बार प्रयास किया जा रहा है।

PHOTO - 3

Next Story
Share it