मां ने नाबालिग को 'अभिनेत्री' बनाने के लिए हार्मोन की गोलियां दीं

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मां ने नाबालिग को अभिनेत्री बनाने के लिए हार्मोन की गोलियां दीं



बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए आंध्र प्रदेश राज्य आयोग ने हस्तक्षेप किया और एक लड़की को बचाया, जिसे उसकी मां ने जबरन बॉडी ग्रोथ हार्मोन की गोलियां खिलाई थीं ताकि वह एक अभिनेत्री बन सके।

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम की 16 वर्षीय किशोरी को पिछले चार साल से गोलियां खिलाई जा रही थीं। इन गोलियों के साइड इफेक्ट से होने वाले दर्द को सहन नहीं कर पाने पर परेशान होकर चाइल्ड लाइन को शिकायत करने के लिए बुलाया।

लड़की ने अपने आरोप में कहा, "मेरी मां शरीर के विकास को बढ़ावा देने के लिए मुझे कुछ गोलियों का ओवरडोज दे रही हैं। जब भी मैं गोलियां लेती हूं, मैं बेहोश हो जाती हूं और अगले दिन मेरा शरीर सूज जाता है। यह दर्दनाक है और मेरी पढ़ाई में बाधा डाल रही है।"

किशोरी ने यह भी कहा कि उसकी मां फिल्मों में मौका पाने के लिए उसके घर आने वाले फिल्म निर्माताओं के साथ अंतरंग होने के लिए कहती थी। मध्यम। जब भी मैं दवा लेने से मना करता, वह मुझे पीटती। वह मुझे बिजली के झटके देने की धमकी भी देती थी।'

किशोरी की शिकायत के मुताबिक, उसके पिता ने उसकी मां को तलाक दे दिया था। इसके बाद उसकी शादी दूसरे व्यक्ति से हो गई, जिसकी कुछ साल पहले मौत हो गई थी। शुक्रवार को राज्य बाल अधिकार आयोग बालिका के घर पहुंचा और बच्ची को ले गया।


लड़की ने पहले 112 पर फोन कर मदद मांगी, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बाल अधिकार आयोग के अध्यक्ष केसली अप्पा राव ने बताया कि बच्ची ने चाइल्डलाइन नंबर 1098 पर फोन कर मदद की गुहार लगाई. पुलिस ने यह भी बताया कि बाल अधिकार आयोग द्वारा सूचित किए जाने के बाद मामला दर्ज किया गया था।

Next Story
Share it