हैदराबाद में सोने के पेस्ट की तस्करी कर रहे एक यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
हैदराबाद में सोने के पेस्ट की तस्करी कर रहे एक यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया


हैदराबाद में सोने के पेस्ट की तस्करी कर रहे एक यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई हैदराबाद राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर की गई है। आरोपी ने सोना अपने अंडरवियर में छिपा रखा था। लेकिन जैसे ही वह एयरपोर्ट में दाखिल हुए तो हैरान रह गए। यह करीब 20 लाख रुपये का सोना है। यात्री शारजाह से यात्रा कर रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह कार्रवाई बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने की है। एक यात्री अपने अंडरवियर में छिपाकर 331 ग्राम सोने की तस्करी कर रहा था। लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाम रही।

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से बरामद सोने की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा अंडरवियर से सोने का पेस्ट हटाते हुए एक वीडियो शूट किया गया था।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि निरीक्षण के दौरान यात्री के अंडरवियर में कुछ दिखाई दिया। जब जांच की गई तो यात्री ने अपने अंडरवियर में 331 ग्राम वजन का सोने का पेस्ट छिपा रखा था। यात्री को कस्टम अधिकारियों ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वह सोने की तस्करी कर रहा था।

कस्टम अधिकारियों द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह यह सोना कहां से और किसके निर्देश पर भारत ला रहा था। यह आरोपी यह सोना शारजाह से ला रहा था।

इस बीच, पिछले साल हैदराबाद के इसी हवाई अड्डे पर महिलाओं के अंडरगारमेंट्स में 1.72 करोड़ रुपये का सोना भारत लाया गया था। हैदराबाद में कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के आरोप में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। महिलाएं दुबई से अंडरवियर और ब्रा में करीब सवा करोड़ रुपये का सोना लेकर आई थीं। लेकिन इन महिलाओं की सोने की तस्करी की कोशिश नाकाम रही और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।



Next Story
Share it