Top

किसान आंदोलन गणतंत्र दिवस हिंसा में दीप सिद्दू समेत 15 अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल....

किसान आंदोलन गणतंत्र दिवस हिंसा में दीप सिद्दू समेत 15 अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल....

गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश में चल रहे किसान आंदोलन में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। जिसके बाद लाल किले पर जबर्दस्त हिंसा हुई और हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्दू समेत 15 अन्य के खिलाफ 3224 पन्नों की चार्जशीट दायर की है।

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस से पहले केंद्र सरकार ने किसानों के लिए तीन कृषि कानून लागू करने का निर्णय किया था जिसके बाद लगातार किसान प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाली जिसमें जमकर हिंसा हुई। आपको बता दें कि इस समय प्रदर्शनकारी किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प हुई तथा दिल्ली पुलिस के कई जवान भी घायल हुए।

चार्जशीट में बताया गया है कि कैसे पूरी साजिश रची गई और उसे अंजाम दिया गया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि दीप सिद्धू और लाखा सिधाना को मामले में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है।

चार्जशीट में कई प्रमुख किसान नेताओं के नाम भी शामिल हैं। सूत्रों की माने तो लाखा सिधाना समेत छह आरोपी अब भी फरार हैं। उनमें से तीन - मनिंदर सिंह, खेमप्रीत सिंह और जबरजंग सिंह न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आरोपियों पर देशद्रोह, दंगा, हत्या के प्रयास और डकैती सहित भारतीय दंड संहिता की गंभीर धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने यह भी कहा कि अगर मामले में जांच के दौरान और सबूत मिलते हैं तो वे अतिरिक्त चार्जशीट दाखिल करेंगे।

इसी के साथ आपको बता दें कि मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट गजेंद्र सिंह नागर 28 मई को मामले की सुनवाई करेंगे। घटना के संबंध में कुल 48 मामले दर्ज किए गए हैं। ये मामले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस स्टेशन ने दर्ज किए थे। इन मामलों में करीब 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

नेहा शाह

Next Story
Share it