Top

यूपी-बिहार की सीमा पर पुलिस के एक संयुक्त ऑपरेशन में लखनऊ से कोलकाता भेजे जा रहे 1946 कछुए बरामद किए

यूपी-बिहार की सीमा पर पुलिस के एक संयुक्त ऑपरेशन में लखनऊ से कोलकाता भेजे जा रहे 1946 कछुए बरामद किए


कुशीनगर,12 दिसम्बर (हि.स.)। यूपी-बिहार की सीमा पर पुलिस के एक संयुक्त ऑपरेशन में लखनऊ से कोलकाता भेजे जा रहे 1946 कछुए बरामद किए गए हैं। दो तस्करों गिरफ्तार को गिरफ्तार भी किया गया है। कुशीनगर पुलिस की सूचना पर बिहार की गोपालगंज पुलिस ने सोमवार देर रात यह सफलता हासिल की।


जिले से सटे बिहार प्रांत के बलथरी चेकपोस्ट पर सोमवार शाम कुचायकोट पुलिस ने आलू लदे ट्रक से कछुओं की बड़ी खेप पकड़ी। टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया। दोनों कोलकाता के निवासी हैं। तस्कर कछुओं को लखनऊ से कोलकाता ले जा रहे थे। बरामद कछुओं की कीमत दो करोड़ रुपये के लगभग बतायी जा रही है। पुलिस ने बरामद कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया।


कुचायकोट के अवर निरीक्षक गोरख प्रसाद, निरीक्षक अश्विनी तिवारी टीम के साथ शाम छह बजे बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी बीच कुशीनगर की तरफ से आए ट्रक को रोक टीम ने जब छानबीन शुरू की तो आलू लदे ट्रक के बीच रखे अलग-अलग कार्टून में 1946 कछुए मिले। पुलिसकर्मी यह देख हैरान रह गए। टीम ने मौके से दो तस्करों को दबोच लिया। दोनों की पहचान विधान वैरागी व रंजीत कुमार निवासी 24 परगना कोलकाता के रूप में हुई। अपर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर एपी सिंह ने बताया कि हाईवे व बिहार बार्डर से लगने वाले थानों को और भी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं।


हिन्दुस्थान समाचार/गोपाल


Next Story
Share it