बैंकों में लूटपाट कर बचने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराने वाली महिला 25 साल बाद पकड़ी गई

बैंकों में लूटपाट कर बचने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराने वाली महिला 25 साल बाद पकड़ी गई



बैंकों को लूटने और बचने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराने वाली एक महिला अब 25 साल बाद पकड़ी गई है, चीन के अधिकारियों ने पुष्टि की है।

पूर्व बैंक क्लर्क चेन येल - अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला छद्म नाम - पर पिछले महीने गिरफ्तार किए जाने के बाद भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। यूकिंग शहर में अभियोजकों ने इस सप्ताह एक वीचैट पोस्ट में आरोपों की पुष्टि करते हुए कहा: "25 वर्षों के लिए, जांचकर्ताओं ने चेन को गिरफ्तार करने में कभी हार नहीं मानी।"

युइकिंग पीपुल्स प्रोक्यूरेटोरेट ने कहा कि चेन ने अपने सभी अपराधों को कबूल कर लिया और पकड़े जाने पर पश्चाताप व्यक्त किया, यह बताते हुए कि उसने अन्य सरकारी विभागों के साथ मिलकर उसे कैसे ट्रैक किया - यह खुलासा नहीं किया कि वे ऐसा करने में कैसे कामयाब रहे। 1997 में, चेन चाइना कंस्ट्रक्शन बैंक की यूकिंग सिटी शाखा में एक क्लर्क के रूप में काम कर रही थी, जब उसे पता चला कि बैंक की प्रणाली में कोई दोष है।

यह दोष, उसने महसूस किया, उसे नकद निकालने से पहले खाते में राशि को संपादित करने की अनुमति देगा। चेन, जो उस समय 26 वर्ष का था, ने यह सुनने के बाद कि बैंक कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है, उसे पास की शाखाओं में से एक में स्थानांतरित करने के लिए कहा। यह जानते हुए कि सप्ताहांत में शाखा बंद रहेगी, उस वर्ष 12 अप्रैल को वह अपनी योजना को पूरा करने के लिए खाली बैंक में घुस गई।

अपने बैंक खातों में नए आंकड़े दर्ज किए, वह अपने फंड में 5.66 मिलियन युआन (£673,000/$835,000) जोड़ने में सक्षम थी - एक सूटकेस के साथ शहर के बैंकों में 3.98 मिलियन युआन (£473,474/$587,000) निकालने के लिए अपना रास्ता बनाने के लिए आगे बढ़ी।

उसके बाद वह प्लास्टिक सर्जरी कराने के लिए एक क्लिनिक गई, हालांकि यह ज्ञात नहीं है कि उसके पास वास्तव में क्या प्रक्रियाएं थीं।

कृष्णा सिंह

Next Story
Share it