समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री मोहम्मद इकबाल और उनके पिता अजमत अली की 2.54 अरब रुपए की प्रॉपर्टी लखनऊ पुलिस द्वारा की गई जब्त

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री मोहम्मद इकबाल और उनके पिता अजमत अली की 2.54 अरब रुपए की प्रॉपर्टी लखनऊ पुलिस द्वारा की गई जब्त

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। बता दें कि समाजवादी पार्टी में राज्यमंत्री के तौर पर काम कर चुके मोहम्मद इकबाल और उनके पिता अजमत अली की 2.54 अरब रुपए की प्रॉपर्टी पुलिस द्वारा सोमवार को सील कर दी गई है।

पुलिस द्वारा बताया गया है कि 10 करोड़ से ज्यादा रकम की सिर्फ कारें बरामद की गई हैं। जिसके बाद बेटे और पिता दोनों ही व्यक्तियों पर जालसाजी, गैंग बनाकर अवैध संपत्तियां अर्जित करना और सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप हैं और इन सब मामलों में केस भी चल रहे हैं। मालूम हो इकबाल के पिता अजमत अली कैरियर डेंटल के मालिक हैं।

आपको बता दें कि कार्रवाई मड़ियांव के घैला, अल्लूपुर और मुतक्कीपुर में की गई है। पुलिस कमिश्ननर डीके ठाकुर के आदेश पर समाज विरोध क्रियाकलाप अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत पुलिस ने यह एक्शन लिया। अजमत अली ने 1995 में कैरियर कॉन्वेंट एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट बनाया और सरकारी रास्तों और जमीनों पर कब्जा करना शुरू कर दिया।

पुलिस द्वारा प्रेस रिलीज जारी करते हुए जानकारी दी गई कि दोनों व्यक्तियों की किन-किन प्रॉपर्टी को पुलिस द्वारा जप्त किया गया है जिनमें कैरियर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल (एकेडमिक ब्लॉक, हॉस्पिटल, कैंपस), एमबीबीएस ब्वॉयज हॉस्टल, कैरियर पीजी इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस एंड हॉस्पिटल (डेंटल कॉलेज, डेंटल हॉस्पिटल, नर्सिंग कॉलेज, स्टेडियम, भवन इंटर्न ब्वायज हॉस्टल व परिसर), बीडीएस गर्ल्स हॉस्टल, ब्वायज हॉस्टल, एमबीबीएस गर्ल्स हॉस्टल, नर्सेस हॉस्टल, डॉ. रेजीडेंस हॉस्टल, इंटर्न पीजी गर्ल्स हॉस्टल, कैंटीन, मेस, डेंटल कॉलेज परिसर में एसटीपी, ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र मुतक्कीपुर, दो मंजिला अधूरा निर्माण, कैरियर कॉन्वेंट कॉलेज परिसर विकासनगर सेक्टर-5, अर्द्धनिर्मित दो मंजिला भवन, घैला, मुतक्कीपुर, अल्लूनगर डिगुरिया, बरौरा हुसैनबाड़ी, अलीनगर की जमीन।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि एक्सिस बैंक शाखा से करीब 77 लाख रुपए भी जप्त किए गए हैं।एसबीआई पांडेयगंज, आईसीआईसीआई नादान महल रोड में अजमत अली और इकबाल के कई खाते थे। इन सभी को सील करते हुए सरकार ने 77,35,530 रुपये जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा खुद और ट्रस्ट के नाम से खरीदीं लग्जरी कारें (फॉर्च्यूनर, ऑडी, क्वॉलिस, इनोवा), बस और अन्य गाड़ियां, जिनकी कीमत 10,91,15,000 रुपये है, उन्हें भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it