दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ी गई 3 करोड़ रुपए से अधिक की कोकीन, युगांडा से लाई थी महिला

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ी गई 3 करोड़ रुपए से अधिक की कोकीन, युगांडा से लाई थी महिला

नई दिल्ली ,22 दिसंबर (आरएनएस)। दिल्ली के सीमा शुल्क अधिकारियों ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर युगांडा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 3.51 करोड़ रुपये मूल्य की 200 ग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार, विशिष्ट इनपुट के आधार पर, हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क टीमों ने युगांडा के नागरिक द्वारा अदीस अबाबा से लाए गए 3.51 करोड़ रुपये मूल्य की 234 ग्राम कोकीन जब्त की।

अधिकारी ने कहा, यात्री को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है। दो दिन पहले राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने भी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर युगांडा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया था और उसके पास से 8.90 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की थी। महिला इसे अपने नकली बालों और अंडरवियर में छिपाकर लाई थी।

डीआरआई के एक अधिकारी के अनुसार, विशिष्ट जानकारी के बाद, डीआरआई टीम की मुंबई इकाई ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाल बिछाया और महिला को पकड़ लिया। डीआरआई अधिकारियों ने महिला के सामान की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला। लेकिन जब उन्होंने महिला के नकली बाल और ब्रा-पैड की जांच की तो उन्हें 890 ग्राम कोकीन मिली।

Next Story
Share it