रवि काना गैंगस्टर की 70 करोड़ की संपत्ति जब्त, प्रशासन ने 4000 वर्ग मीटर के प्लाट को सील किया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
रवि काना गैंगस्टर की 70 करोड़ की संपत्ति जब्त, प्रशासन ने 4000 वर्ग मीटर के प्लाट को सील किया

गैंगस्टर और स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना के खिलाफ नोएडा पुलिस ने फिर बड़ी करवाई की है। ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नोएडा के शाहदरा गांव में स्थित रवि की 70 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया। गैंगस्टर और गैंगरेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी रवि काना को लेकर पुलिस लगातार दबिश देकर कारवाई कर रही है।

रवि द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को भी पुलिस जब्त कर रही है। ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस ने शाहदरा गांव में स्थित एक 4000 वर्ग मीटर के प्लॉट और पांच दुकानों को सील कर दिया। इस संपत्ति की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस अब तक रवि नागर और उसके गिरोह की लगभग 300 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर चुकी है, जिसमें उसकी स्क्रैप की दो फैक्ट्रियां, कई वाहन दिल्ली में स्थित उसके गैंग के सदस्य का एक मकान और कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं।

पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के मामले में फरार चल रहे इसी गिरोह के एक सदस्य विक्की को गिरफ्तार कर लिया। विक्की सलारपुर का रहने वाला है। वह रवि के गिरोह के ट्रांसपोर्ट के काम को संभालता था। गैंगरेप के मामले में रवि नागर उर्फ रवि काना फरार चल रहा है। इसको लेकर पुलिस के द्वारा दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड सहित कई राज्‍यों में दबिश दे चुकी है। पुलिस की 5 से ज्यादा टीमें रवि और उसके गिरोह के सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस के द्वारा रवि के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है, लेकिन उसके बावजूद रवि अभी फरार चल रहा है।

एक तरफ पुलिस रवि नागर को तलाश रही है, वहीं दूसरी तरफ उसे आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई कर रही है। अभी तक उसके गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार हो चुके हैं। बीटा 2 थाने में रवि सहित 16 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

facebook sharing button Sharetwitter sharing button Tweetemail sharing button

Next Story
Share it