संदेशखाली में एक और गैंगरेप से दहला पश्चिम बंगाल, पुलिस ने दर्ज की FIR

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
संदेशखाली में एक और गैंगरेप से दहला पश्चिम बंगाल, पुलिस ने दर्ज की FIR

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के कथित रेप और उत्पीड़न के मामले पर हंगामा बरपा हुआ है। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि कल एक और महिला ने गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है। यानी दो महिलाओं ने अब तक मामला दर्ज कराया है। इस बीच बंगाल DGP राजीव कुमार ने संदेशखाली का दौरा किया है। शाहजहां को लेकर पूछे गए सवाल पर डीजीपी ने कहा कि जिन्होंने भी कानून तोड़ा है सभी गिरफ्तार होंगे। बता दें कि संदेशखाली लगातार सुर्खियों में है और आरोप हैं कि यहां टीएमसी नेताओं द्वारा किसानों-गरीबों की जमीनों पर कब्जा किया गया है और महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया गया है। BJP टीएमसी नेता शाहजहां समेत सभी आरोपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रही है।

संदेशखाली मामले में आरोप है कि यहां महिलाओं के खिलाफ जितने भी अपराध हुए हैं, उन सबको टीएमसी नेताओं ने अंजाम दिया है और इन सबका सरगना शाहजहां शेख है, जिसके पीछे ईडी पड़ी हुई है। इस बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उन खबरों को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस भेजा है, जिनमें संदेशखालि में जारी हिंसा के कारण ‘मानवाधिकारों के लगातार उल्लंघन’ का आरोप लगाया गया है।

गौरतलब है कि संदेशखाली मामले की जांच करने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग, मानवाधिकार आयोग के बाद अब नेशनल एसटी आयोग की टीम भी संदेशखाली जा रही है। नेशनल एसटी आयोग का तीन सदस्यीय दल उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में आदिवासी महिलाओं के यौन उत्पीड़न की शिकायतों की जांच के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचा है।

Next Story
Share it