Top

कहानी चोरी के आरोप में फंसी TVF Aspirants, डार्क हार्स के राइटर ने लगाया कहानी चोरी का आरोप.......

कहानी चोरी के आरोप में फंसी TVF Aspirants, डार्क हार्स के राइटर ने लगाया कहानी चोरी का आरोप.......

टीवीएफ एस्पिरेंट्स' सीरिज दर्शकों को काफी पसंद आई है। यूपीएससी प्रतिभागियों पर आधारित कहानी युवा वर्ग को काफी पसंद आ रही है। इस सीरिज में एक आम इंसान के बड़े सपने और उसके संघर्ष को बखूबी दिखाया गया है।

इसके अलावा राजेंद्र नगर के छोटे से रूम में आईएएस बनने की जंग को हर एक यूपीएससी प्रतिभागी को अपनी सी लगती है लेकिन अब इस सीरिज को लेकर एक विवाद सामने आया है। इस सीरिज पर एक राइटर की कहानी चोरी करने का आरोप लगा है। हुआ ये है कि हिन्दी के लोकप्रिय युवा लेखक नीलोत्पल मृणाल ने टीवीएफ एस्पिरेंट्स पर चोरी का आरोप लगया है। उनके इस आरोप से हर कोई हैरान है।

नीलोत्पन मृणाल का कहना है कि सीरीज में जो कहानी है वो उनकी है। डीएनए की खबर के अनुसार हिन्दी में एक लंबे फेसबुक पोस्ट में नीलोत्पल मृणाल ने दावा किया है कि टीवीएफ की नवीनतम वेब सीरीज 'एस्पिरेंट्स' उनकी 2015 की किताब 'डार्क हॉर्स' पर आधारित है। अरुणभ कुमार द्वारा बनाई गई, वेब सीरीज दिल्ली के राजिंदर नगर में रहने वाले यूपीएससी उम्मीदवारों के जीवन की कहानी है।

बता दें कि इन आरोपों के बाद से ही सोशल मीडिया पर टीवीएफ एस्पिरेंट्स के खिलाफ यूजर्स का गुस्सा फूटा है। वह कहते हैं कि उनकी कहानी और टीवीएफ एस्पिरेंट्स की स्टोरी के कथानक, कैरेक्टर (DM अभिलाष, संदीप भैया, गुरी...), घटनाएं और कैरेक्टर की भाषा मिलती है। जिन्होंने मेरी किताब 'डार्क हॉर्स' पढ़ी है। उनको ये बात आसानी से समझ आ जाएगी।हालांकि, नीलोत्पल ने जब ये बात अपने वैरिफाइड फेसबुक पेज पर लिखी तो हजारों यूजर्स ने इस बात पर सहमति दर्ज कराई। 'डार्क हॉर्स' के पाठक नीलोत्पल की बात से सहमत नजर आ रहे हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it