2 महिला कांस्टेबल पर 1.87 करोड़ का चिटफंड घोटाला करने का आरोप,

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
2 महिला कांस्टेबल पर 1.87 करोड़ का चिटफंड घोटाला करने का आरोप,

जम्मू , (आरएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 1.87 करोड़ रुपये का चिटफंड घोटाला करने के आरोप में 2 महिला कांस्टेबलों के खिलाफ शुक्रवार को अदालत में आरोप पत्र दायर किया। क्राइम ब्रांच ने एक बयान में बताया कि महिला कांस्टेबलों निर्मल कौर सैनी और आरती शर्मा के खिलाफ 382 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया गया था। उन पर शिकायतकर्ता और अपने सहकर्मियों को पैसे और सोने में निवेश कर ज्यादा लाभ का लालच देकर उनसे 1 करोड़ 87 लाख 64 हजार रुपये की ठगी और आपराधिक साजिश रचने का आरोप था।

संबंधित कमांडेंट की एक जांच रिपोर्ट के बाद साजिश का खुलासा हुआ। जिसमें कहा गया कि आईआरपी 15वीं बटालियन की निर्मल कौर सैनी ने शिकायतकर्ताओं से यह कहकर धोखाधड़ी से 1 लाख रुपये लिए थे कि उन्हें निवेश किए गए पैसे पर 5,000 रुपये प्रति माह का ब्याज मिलेगा। आरोपी ने शिकायतकर्ताओं को न तो ब्याज और न ही मूल राशि का भुगतान किया था। इस प्रकार आरोपी ने उन्हें धोखा दिया और उनके पैसे का दुरुपयोग किया।

पूछताछ में आगे पता चला कि आरोपी निर्मल कौर सैनी ने अपने पति मोहिंदर सिंह सैनी और सुरक्षा विंग में तैनात महिला कांस्टेबल शर्मा के साथ मिलकर न केवल शिकायतकर्ताओं से बल्कि 15वीं बटालियन की अन्य महिला अधिकारियों से भी भारी मात्रा में नकदी और सोना एकत्र किया था।

अपराध शाखा की जांच के दौरान, यह भी पाया गया कि आरोपियों ने निर्दोष निवेशकों का विश्वास जीतने के लिए मौद्रिक लाभ के बदले बटालियन मुख्यालय में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और फर्नीचर वस्तुओं का व्यवसाय भी शुरू किया। आरोपी के खिलाफ प्रारंभिक आरोप पत्र दायर किया गया है। जबकि, मामले में आगे की जांच जारी है।

Next Story
Share it