दूसरी महिला को खड़ा कर हो गया बैनामा- पीड़ित महिला ने तहरीर देकर लगाई न्याय की गुहार

दूसरी महिला को खड़ा कर हो गया बैनामा- पीड़ित महिला ने तहरीर देकर लगाई न्याय की गुहार

राजधानी लखनऊ के विकास खंड तहसील के एक ग्राम सभा में महिला की पैतृक भूमि धरी करोड़ों की जमीन को दूसरी महिला को खड़ा कर रजिस्ट्री बैनामा करा लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है । पीड़ित महिला मंगला पत्नी रूप नारायण जो सरोजनी नगर विकास खंड के ग्राम नूर नगर भदरसा की निवासी है । पीड़ित महिला ने बताया मेरा मायका सरोजनी नगर विकासखंड के ही ग्रामसभा कल्ली पश्चिम का है । हम पांच बहने हैं , हमारे कोई भाई नहीं है इसलिए वहां की मेरे पिता की भूमि हम पांच बहनों को मिली है । 2 दिन पूर्व मेरी बहन के लड़के ने मुझसे कहा मौसी आपने अपनी जमीन क्यों बेच दी ।

तब मैंने उसे बताया कि मैंने कोई जमीन नहीं बेची है और इस संबंध में जांच पड़ताल शुरू कराई । मैने निबंधन कार्यालय सरोजिनी नगर से उक्त हुए बनाने की रजिस्ट्री की प्रति निकलवाई तब मुझे पता चला कि मेरी ग्रामसभा कल्ली पश्चिम स्थित भूमि गाटा संख्या 2080 रकबा 9 बिस्वा जो डामर रोड से लगी है व बहुत कीमती है,उक्त भूमि को एक सोचे समझे षड्यंत्र के तहत राम सुफल पुत्र रघुराम निवासी एलडीए कॉलोनी लखनऊ द्वारा रजिस्ट्री बैनामा करा लिया गया क्योंकि उसमें खड़ी की गई महिला मंगला को विधवा दिखाया गया जबकि मैं अपने पति के साथ सपरिवार अपने घर में रहती हूं ।


उक्त भूमि मे गौरी शंकर पुत्र प्रभु दास निवासी कल्ली पश्चिम व सुरेश कुमार पुत्र भवानी दीन निवासी करोरवा लखनऊ नाम के गवाह अंकित है,जिनके बारे में भी मैं कुछ नहीं जानती हूं। पीड़ित महिला द्वारा बताया गया जब से मुझे इसकी जानकारी हुई मैं मानसिक रूप से बहुत व्यथित और परेशान हूं ।

Tags:    Victim Justice 
Next Story
Share it