बंद कमरे में मिला व्यवसायी का शव, परिवार वालों ने जताई हत्या की आशंका

बंद कमरे में मिला व्यवसायी का शव, परिवार वालों ने जताई हत्या की आशंका

लखनऊ में शहीद पथ स्थित अवध विहार योजना के नन्दनी अपार्टमेंट में बुधवार को एक व्यवसायी का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। व्यवसायी विनीत का शव पंखे पर लटकता पाया गया। पंखे से एक टूटी रस्सी बंधी देखी। बताया जा रहा है कई दिनों से घर वाले विनती को तलाश कर रहे थे।

तभी विनंती का एक सुराग मिला और जब वहां जा कर देखा तो विनती का शव देख दंग रह गए और तत्काल पुलिस को सूचना दिया मौके पर पहुंच कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। फिलहाल पुलिस ने परिवार वाले की तहरीर पर हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार अवध विहार योजना स्थित नंदनी इंक्लेव अपार्टमेंट के चौथे तल पर मंगलवार रात फ्लैट में व्यवसायी विनीत का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। विनीत की पत्नी ने एक अज्ञात महिला पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस की पड़ताल में भी एक अन्य महिला से संबंधों की बात सामने आई है। मूल रूप से लखीमपुर के काशीनगर में रहने वाले व्यवसायी विनीत यहां परिवार के साथ गुडंबा के किरण विहार में रहते थे। आठ साल पूर्व उन्होंने प्रतिमा पाठक से प्रेम विवाह किया था। मंगलवार रात फ्लैट से दुर्गंध आने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर सुशांत गोल्फ सिटी थाने की पुलिस अवध विहार योजना स्थित नंदनी इंक्लेव के चौथे तल पर स्थित फ्लैट पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि दरवाजा भिड़ा हुआ था। धक्का देकर खोला गया। भीषण दुर्गंध आ रही थी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। प्रतिमा ने एक अज्ञात महिला पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी ही।

एडीसीपी दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इंस्पेक्टर ने बताया कि छत पर लगे पंखे में एक रस्सी बंधी थी। वह टूट चुकी थी। रस्सी का कुछ हिस्सा विनीत के गले में पड़ा था। आशंका है कि विनीत ने आत्महत्या की है। विनीत का मोबाइल भी कब्जे में ले लिया गया है। काल डिटेल्स के साथ ही अन्य चीजों की पड़ताल की जा रही है। उस महिला के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है जो विनीत से मिलने के लिए आती थी।

परिवार को थी तलाश, किराए पर ले रखा था विनती

इंस्पेक्टर ने बताया कि पड़ताल में विनीत के एक महिला से संबंधों की बात सामने आयी है। पहले वह अवध विहार योजना में ही गंगोत्री अपार्टमेंट में किराए पर रहते थे। यहां एक महिला उनसे अक्सर मिलने आती थी। बीते अगस्त से नंदनी इंक्लेव में किराए पर रह रहे थे। यहां भी एक महिला उनसे मिलने के लिए आती थी। विनीत अक्सर अपनी पत्नी से शहर से बाहर जाने की बात कहकर इसी फ्लैट में रुकते थे। फ्लैट में उन्होंने कुछ गृहसथी बना रखी थी और कुछ महिला के वस्त्र भी देखने को मिला।

परिवार वालों को है पुलिस से उम्मीद

जानकारी के अनुसार इन सभी मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है मगर परिवार वालों को अभी भी विनीत की मौत का गम सता रहा है। विनीत के पिता पेशे से एक सीनियर एडवोकेट हैं बेटे के इस तरह अचानक मौत की खबर सुनकर पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार वालों ने पुलिस पर विश्वास जताते हुए जल्दी इस हत्या का खुलासा करने की उम्मीद जताई है विनीत के पिता ने बताया कि हमें पुलिस पर पूरा विश्वास है कि पुलिस इस मामले से जल्द ही पर्दा उठाएगी और इसी दिन का हम सबको इंतजार रहेगा।

Next Story
Share it