ED की चार्जशीट में पहली बार सामने आया प्रियंका गांधी का नाम

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ED की चार्जशीट में पहली बार सामने आया प्रियंका गांधी का नाम

जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। जमीन घोटाला मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में पहली बार प्रियंका गांधी का नाम सामने आया है। सूत्रों ने दावा किया कि ईडी की चार्जशीट में रॉबर्ट वाड्रा के साथ ही प्रियंका गांधी का जिक्र किया गया है। हालांकि, उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है।

Priyanka Gandhi’s name appears for the first time in ED’s chargesheet : सूत्रों की मानें तो ईडी की चार्जशीट में पहली बार प्रियंका गांधी वाड्रा का जिक्र किया गया है। सीसी थंपी और सुमित चड्ढा के खिलाफ दर्ज चार्जशीट में प्रियंका गांधी के नाम का जिक्र किया गया है। जांच में पता चला है कि रॉबर्ट वाड्रा और थंपी के अलावा प्रियंका गांधी ने भी फरीदाबाद में जमीन खरीदी थी। संजय भंडारी के करीबी थंपी-वाड्रा के बीच के फाइनेंशियल कनेक्शन की जांच के दौरान यह खुलासा हुआ है।

फरीदाबाद में जमनी खरीद से यह जुड़ा मामला है। साल 2005-2006 के बीच फरीदाबाद के अमीपुर गांव में एचएल पाहवा (थंपी के करीबी) प्रोपर्टी डीलर के जरिये रोबर्ट वाड्रा ने करीब 40.8 एकड़ जमीन खरीदी थी, जिसे दिसंबर साल 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया था। इसी तरह प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर भी इसी अमीपुर गांव में साल अप्रैल 2006 में खरीदी गई थी, जिसे फरवरी 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया गया था।

Next Story
Share it