ग्रेटर नोएडा: फर्जी निकला छात्रा के अपहरण का मामला

ग्रेटर नोएडा: फर्जी निकला छात्रा के अपहरण का मामला

टहलने के लिए निकली बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा के अपहरण मामले में नोएडा पुल‍िस ने बड़ा खुलासा क‍िया है। जांच में छात्रा के अपहरण का मामला फर्जी निकला। पुल‍िस ने दावा क‍िया क‍ि अपहरण के एक दिन पहले छात्रा खुद से प्रेमी के साथ घर से चली गई थी। ऐसे में घरवालों ने इज्जत बचाने के चक्कर में अपहरण कांड का फर्जी क‍िस्‍सा रच दिया। फ‍िलहाल पुल‍िस ने प्रेमी संग छात्रा को गोंडा से बरामद कर ल‍िया है।

पुल‍िस ने बताया सादोपुर गांव निवासी एक शख्स ने श‍िकायत में कहा क‍ि उसके दो बेटे, दो बेटियां सुबह 5 बजे टहलने गये थे। अच्छेजा गांव की रेलवे विहार कॉलोनी के पास सफेद रंग की वैन में आए बदमाशों ने पहले छोटी बेटी को अगवा करने की कोशिश की, लेकिन वह गिर गई। बड़ी बहन और अन्य बच्चों ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद बड़ी बहन को बदमाश अगवा कर ले गए। सूचना मिलते ही परिवार वालों ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को सूचित किया। घटना से नाराज ग्रामीण ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया था।

सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंद्र, एसीपी योगेश कुमार सिंह, एसएचओ दिनेश कुमार ने घटना का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया। इस बीच विधायक दादरी तेजपाल नागर, शिक्षक विधायक श्रीचंद शर्मा, जिला अध्यक्ष विजय भाटी समेत अन्य कार्यकर्ता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे।

पुल‍िस ने मामले की जांच के ल‍िए स्‍पेशल टीम बनाई थी। पुल‍िस की शुरुआती जांच मे म‍िले संकेत चौंकाने वाले थे। पुल‍िस ने मोबाइल सर्विलांस की मदद से छात्रा की लोकेशन ट्रेस की और उसे खोज न‍िकाला। पुल‍िस ने पूछताछ में पाया क‍ि छात्रा के अपहरण का मामला पूरी तरह फर्जी है क्‍योंक‍ि घटना के एक द‍िन पहले ही छात्रा खुद से प्रेमी के साथ घर से चली गई थी। पुल‍िस ने बताया क‍ि छात्रा के घरवालों ने इज्जत बचाने के चक्कर में अपहरण कांड रच द‍िया। पुल‍िस ने छात्रा को प्रेमी संग गोंडा से बरामद किया है।

Next Story
Share it