पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

कोलकाता 17 Dec, (Rns) । पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीरभूम जिले में एक पत्थर की खदान से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है।

पुलिस ने बताया कि विस्फोटक शनिवार शाम को चंदनपुर इलाके में एक खाली खदान से बरामद किए गए। पुलिस ने कहा, जब्त वस्तुओं में डेटोनेटर के 150 बक्से, डेटोनेटर के छह बक्से और 14 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट शामिल हैं।

खदान के मालिक कालीन हांदा की कुछ साल पहले मौत हो गई थी और तब से खदान लावारिस हालत में पड़ी हुई है। पुलिस ने कहा कि जांच की जा रही है। एनआईए पहले से ही 30 जून 2022 को बीरभूम जिले के मुहम्मदबाजार इलाके में एक यात्री वैन से 81,000 डेटोनेटर की बरामदगी से संबंधित एक पुराने मामले की जांच कर रही है।

राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के अधिकारियों ने डेटोनेटर जब्त किया और साथ ही तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई। एनआईए ने उसी साल 29 सितंबर को जांच की जिम्मेदारी संभाली और जांच शुरू होने के 90 दिनों के भीतर मामले में आरोप पत्र दायर किया।

इसी साल जुलाई में एनआईए ने इसी मामले में बीरभूम से एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता मनोज घोष को भी गिरफ्तार किया था। डेटोनेटर का उपयोग बीरभूम के इलाकों में काफी आम है, जहां कई पत्थर की खदानें हैं। डेटोनेटर का उपयोग पत्थर की खदानों में उपयोग के उद्देश्य से क्षेत्र में पत्थर के ब्लॉकों को विस्फोट करने के लिए किया जाता है।

Next Story
Share it