न्यू नोएडा में भी धाक जमाने की तैयारी में था रवि काना, फैला रहा था कारोबार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
न्यू नोएडा में भी धाक जमाने की तैयारी में था रवि काना, फैला रहा था कारोबार

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट रवि काना की तलाश कर रहा है और इसके साथ-साथ रवि काना के गैंग से जुड़े हुए जितने भी कारोबार, संपत्तियां पुलिस को मिल रही हैं, वह सभी सीज की जा रही हैं।

इसी कड़ी में चोला रेलवे स्टेशन के पास खुर्जा में रवि काना की एक 40 बीघा में बन रही फैक्ट्री को सीज किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 50 करोड़ बताई जा रही है। यहां बंद पड़े कोल्ड स्टोरेज को खरीद कर यहां पर फैक्ट्री का निर्माण करवाया जा रहा था। इसके जरिए वह न्यू नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अपना काला कारोबार फैलाना चाहता था।

रवि काना गिरोह से जुड़े हुए कुछ सफेदपोश कई सालों से काली कमाई को सफेद करने के लिए जमीनों का खेल खेल रहे हैं। आरोपी काली कमाई को ऐसी जमीनों में निवेश कर रहे थे, जिनके भविष्य में रेट आसमान छूने की संभावना थी। नोएडा प्राधिकरण दादरी और बुलंदशहर के लगभग 80 गांव में न्यू नोएडा बसाने जा रहा है।

वहीं यमुना प्राधिकरण भी जेवर में निर्माणाधीन एयरपोर्ट को सिकंदराबाद के करीब से चोला रेलवे स्टेशन से जोड़ने की योजना बना रहा है। रवि काना की जिस सिकंदराबाद खुर्जा रोड पर निर्माणधीन फैक्ट्री को पुलिस ने कब्जे में लिया है, वह न्यू नोएडा क्षेत्र से लगभग 2 किलोमीटर और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र से लगभग 10 किलोमीटर दूर बताई गई है।

दोनों प्राधिकरण क्षेत्र का विस्तार होने के साथ-साथ वहां कई बड़ी और नई कंपनियों के आने की संभावना है। इससे पहले ही आरोपी ने यहां अपने काले कारोबार फैलाने के लिए फैक्ट्री का निर्माण शुरू कर दिया था।

Next Story
Share it