अपने ही साथी को नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा, पुलिस मुखबिरी के आरोप में दी सजा!

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अपने ही साथी को नक्सलियों ने  मौत के घाट उतारा, पुलिस मुखबिरी के आरोप में दी सजा!

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में भाकपा माओवादी नक्सलियों ने अपने ही संगठन से जुड़े एक नक्सली नेल्सन भेंगरा की गोली मारकर हत्या कर दी। माना जा रहा है कि नक्सलियों ने संगठन की सूचनाएं पुलिस तक पहुंचाने के आरोप में उसे मौत की सजा दी है।

नेल्सन भेंगरा सारंडा जंगल के जराईकेला थाना क्षेत्र का निवासी था। वह लंबे समय से भाकपा माओवादी संगठन से जुड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि 9 जनवरी की रात हथियारबंद नक्सलियों का एक समूह उसके गांव समठा पहुंचा। वे उसे पकड़कर अपने साथ ले गये। पहले उसकी जमकर पिटाई की और फिर बाद में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

नेल्सन की हत्या की बाबत पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। उल्लेखनीय है कि ओडिशा की बिसरा थाना पुलिस ने नेल्सन भेंगरा को मई 2023 में जेल भेजा था। उसे सड़क निर्माण कंपनी से नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने के आरोप में जेल भेजा गया था। दो महीने पहले ही वह जेल से निकला था।

इधर, हत्या के बाद कोल्हान डीआईजी अजय लिंडा के नेतृत्व में भारी तादाद में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। जराईकेला, मनोहरपुर और छोटा नगरा क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों की तलाश की जा रही है।

Next Story
Share it