तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर

शुक्रवार की सुबह घर से मोटरसाइकिल द्वारा अपनी मासूम बिटिया और भतीजी को भिटरिया स्थित आधुनिक इंटर कॉलेज भेजने जा रहे मोटरसाइकिल सवार युवक को पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे दोनों मासूम छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल नीरज की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक स्थानीय थाना क्षेत्र के सुमेरगंज निवासी 35 वर्षीय नीरज यादव अपनी 8 वर्षीय कक्षा 2 की छात्रा योगिता यादव उर्फ तरु व 5 वर्षीय भतीजी वर्तिका उर्फ मिस्ठी यादव पुत्री पंकज यादव जो आधुनिक इंटर कॉलेज में केजी की छात्रा थी दोनों मासूम बालिकाओं को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर नीरज उन्हें विद्यालय भेजने जा रहा था तभी भिटरिया चैराहे से थोड़ा आगे हाशमी वर्कशॉप के निकट पीछे से आ रही ट्रक संख्या यूपी 31 बीटी 2149 ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे मोटरसाइकिल सवार नीरज उसकी मासूम बेटी योगिता व भतीजी वर्तिका ट्रक के पहिए के नीचे आ गए जिसमें वर्तिका का सिर फट गया जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि योगिता की सांसे चल रही थी।

मोटरसाइकिल चालक नीरज के दोनो पैर पहिए के नीचे आने से बुरी तरह कुचल गए थे।गंभीर रूप से घायल नीरज व योगिता को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने योगिता को भी मृत घोषित कर दिया जबकि नीरज को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर उसकी भी मौत हो गई एक साथ एक ही परिवार की हुई तीन मौते से पूरा क्षेत्र दहल उठा। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया जबकि आपा धापी के चलते ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी होते ही उप जिलाधिकारी राम आसरे वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक जटाशंकर मिश्र कोतवाली निरीक्षक ओमप्रकाश तिवारी भी मौके पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को ढाढस बधाया।

घटना की जानकारी होते ही कस्बे में मातम फैल गया कस्बे की अधिकतर दुकानें बंद हो गई लोग लोग अस्पताल की ओर दौड़ पड़े एक ही परिवार की दो मासूम बच्चियों व नवयुवक की मौत होने से पूरी नगर पंचायत में शोक की लहर छा गई धीरे-धीरे पूरा अस्पताल परिसर महिला और पुरुषों से भर गया हर आदमी की जुबान पर बस एक ही बात थी कि हाय राम यह क्या हो गया। साई कोचिंग संचालक पंकज यादव की पुत्री तथा भतीजी के साथ ही भाई की दुर्घटना से हुई मौत के बाद दोपहर में अधिकतर घरों में चूल्हे नहीं जले पूरा कस्बा गम की नजर आया अस्पताल से लेकर पंकज के घर तक लोगों का ताता लगा रहा।

राज्य मंत्री ने भी घटना पर जताया शोक

घटना की सूचना पाते ही राज्य मंत्री श्री सतीश शर्मा ने इस दर्दनाक घटना पर शोक जताते हुए कहा कि भगवान परिजनों को इस दुर्घटना को सहने की सहन शक्ति प्रदान करें उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को ट्रक चालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के साथ भविष्य के लिए चैराहे के आसपास सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के निर्देश दिए जिससे दोबारा इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके।

पोलिंग बूथों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी। सरयू नदी के दूसरे छोर एल्गिन चरसडी बांध के पास बसे ग्राम नैपुरा के पोलिंग बूथों का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी सिरौलीगौसपुर नेहा ब्याडवाल तहसीलदार वैशाली अहलावत व राजस्व विभाग की टीम के साथ किया। शुक्रवार को तहसील क्षेत्र के ग्राम नैपुरा के पोलिंग बूथों का एसडीएम, तहसीलदार ने राजस्व टीम के साथ किया दिब्यांग जनों के आने जाने के प्लेट फार्म आदि का निरीक्षण किया एंव ग्रामीणों से भी बातचीत किया। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक तथा हल्का लेखपाल अष्वनी कुमार आदि मौजूद रहे।

नम हो गयी सभी की आंखे

रामसनेहीघाट बाराबंकी। शुक्रवार की सुबह सड़क हादसे में काल कवलित हुई तीनों जिंदगियों का देर शाम पोस्टमार्टम के बाद रामसनेहीघाट स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार के दौरान 35 वर्षीय नीरज यादव को जहां अग्नि में समर्पित किया गया वहीं दोनों मासूम बच्चियों को धरती माता की गोद में समाहित कर दिया गया। इससे पूर्व दो मासूम बच्चियों एवं नीरज यादव का शव पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही घर पहुंचा चारों तरफ करुण क्रंदन शुरू हो गया, कस्बे के साथ-साथ आसपास के गांव के लोग भी इस मौके पर पहुंचे तथा वहां का हृदय विदारक दृश्य देखकर गमगीन हो गए। अंतिम संस्कार से पूर्व की क्रिया संपन्न होने के बाद तीनों पार्थिव शरीरों को रामसनेहीघाट ले जाया गया जहां सैकड़ो नम आंखों के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Next Story
Share it