पीड़ित को ना मिली जमीन ना मिला पैसा, जानिए क्या थी वजह

पीड़ित को ना मिली जमीन ना मिला पैसा, जानिए क्या थी वजह

सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरोजनीनगर के एक व्यक्ति ने 2 लोगों पर जमीन की रजिस्टर्ड एग्रीमेंट करने के बावजूद रजिस्ट्री ना करने और रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि जब वह रजिस्ट्री करने की बात कहता है, तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। पीड़ित ने सरोजनीनगर पुलिस को मामले की तहरीर देने की बात कही है। पुलिस तहरीर लेकर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। सरोजनीनगर के गंगानगर- अमौसी निवासी सुरेंद्र कुमार यादव के मुताबिक काफी दिनों पहले उसने गंगानगर स्थित भूमि खसरा संख्या - 2498, रकबा करीब 1 बीघा जमीन का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट जमीन मालिक अमौसी निवासी दिनेश चंद्र वर्मा और श्री किशन वर्मा से किया था।


उसका कहना है कि उस समय जमीन की कुल कीमत 20 लाख रुपए तय हुई थी। सुरेंद्र ने एग्रीमेंट के समय दोनों लोगों को 3 लाख रुपये दिए थे। उसके बाद कई बार में कुल 15 लाख रुपए दे चुके हैं। सुरेंद्र का कहना है कि एग्रीमेंट कराने के बाद विपक्षियों ने 12 सौ स्क्वायर फिट के एक प्लाट की उसके कहने पर रजिस्ट्री कर दी। लेकिन उसके बाद रजिस्ट्री करने के लिए कहने पर आए दिन कोई न कोई बहाना बनाकर टाल मटोल करने लगे। आरोप है कि 20 सितंबर 2021 को जब सुरेंद्र ने रजिस्ट्री करने के लिए कहा तो आरोपियों ने कहा कि खाते में पैसे भेज दो, उसके बाद रजिस्ट्री कर देंगे।


सुरेंद्र के मुताबिक दिनेश के बैंक खाता में 2 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए और दिनेश के बताए अनुसार 5 लाख 80 हजार रुपये का स्टांप भी खरीद कर टाइप करा लिया गया। लेकिन अब दिनेश और श्री किशन द्वारा रजिस्ट्री नहीं की जा रही है। सुरेंद्र का कहना है कि रजिस्ट्री करने की बात करने पर दिनेश और श्री किशन उसे गंदी गंदी गालियां देने के साथ ही जान से मारने की धमकी देते हैं। जिसकी वजह से पीड़ित सुरेंद्र आर्थिक और मानसिक रूप से बहुत परेशान है। उसका आरोप है कि विपक्षियों से उसे जान माल का खतरा बना हुआ है। सुरेंद्र का कहना है कि उसे जानकारी हुई है कि विपक्षी अब उस जमीन को किसी दूसरे व्यक्ति को बेचने के साथ ही अन्य लोगों से जमीन पर कब्जा करा रहे। हैं जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न होती जा रही है। इस मामले को लेकर सुरेंद्र ने सरोजनीनगर थाने पर लिखित शिकायत की है ।

Next Story
Share it