Top

दलित छात्रा का रेप कर गला रेतने वाले दिलशाद पर एनएसए के तहत होगी कार्रवाई…

दलित छात्रा का रेप कर गला रेतने  वाले दिलशाद पर एनएसए के तहत होगी कार्रवाई…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी रेप केस में आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई करने का फैसला लिया है। और इसके साथ ही पीड़िता के परिवार वालों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।

आरोपियों को सख्त सजा देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी के नीम का थाना क्षेत्र के एक गाँव में एक दलित युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में दिलशाद नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के अनुसार मृत लड़की की शादी उसके परिवार द्वारा कहीं और तय कर दी गई थी। यह बात उसके प्रेमी दिलशाद को पसंद नहीं आई। लड़की ने अपने परिवार वालों के खिलाफ जाने से मना कर दिया इस पर बौखलाए दिलशाद ने अपनी प्रेमिका का रेप कर उसका गला रेतकर हत्या कर दी।

संदेह के आधार पर पुलिस ने जब दिलशाद से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस को शव के पास से चाकू और उस लड़की का मोबाइल बरामद हुआ है, मोबाइल कॉल की जाँच की गई तो पाया गया कि मृतका और संदिग्ध दिलशाद के बीच पिछले कई महीने से मोबाइल पर बात हो रही थी।

मृतका के परिजनों के मुताबिक वह सोमवार को घर से निकली थीं। उन्हें पास के शहर में स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फार्म भरने के लिए जाना था। पर जब वह घर नहीं लौटी तो घर वालो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जांच जारी है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it