Top

सीएमएस स्कूल में धूमधाम से ऑनलाइन शिक्षक दिवस मनाया गया


लखनऊ, 5 सितम्बर: 'शिक्षक दिवस' के उपलक्ष्य में सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा 'शिक्षक दिवस समारोह' का ऑनलाइन आयोजन बड़े ही भव्यता के साथ किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में माननीय श्री सुरेश खन्ना, कैबिनेट मंत्री, वित्त, चिकित्सा शिक्षा एवं संसदीय कार्य एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सीएमएस के पूर्वछात्र श्री सुधांशु त्रिवेदी इस अवसर पर मौजूद थे, जबकि श्री अनिल मिश्रा, रजिस्ट्रार, फम्र्स, सोसाइटीज एण्ड चिट्स, उ.प्र., समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। इस भव्य समारोह में सीएमएस के विद्वान शिक्षकों को सम्मानित किया गया तथा सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद्, डॉ जगदीश गाँधी व डॉ भारती गाँधी एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सीएमएस शिक्षकों द्वारा उनकी अतुलनीय सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। समारोह में शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का ऑनलाइन प्रस्तुतीकरण भी किया गया।

सीएमएस संथापक डॉ जगदीश गाँधी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान सीएमएस के शिक्षकों द्वारा उनकी लगन और मेहनत से अपने छात्रों के प्रति समर्पित हुए है वो कबीले तारीफ है और उनके इस मेहनत का फल अवश्य ही मिलेगा जोकि छात्रों द्वारा अर्जित किये गए अंक एवं परीक्षा के परिणाम के रूप में होगा। सीएमएस संस्थापिका व डायरेक्टर, डॉ भारती गाँधी, प्रेजिडेंट, प्रो गीता गाँधी तथा डायरेक्टर ऑफ स्ट्रेटेजी, श्री रोशन गांधी ने सीएमएस की समस्त प्रधानाचार्याओं तथा शिक्षाओं को धन्यवाद दिया तथा उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की और कहा की जिस प्रकार से कोरोना काल में शिक्षक अपने छात्रों के प्रति निःस्वार्थ भाव से मेहनत व लगन से छात्रों को ऑनलाइन के जरिए शिक्षा प्रदान कर रहें हैं वह एक शिक्षक का अपने छात्रों के प्रति लगाव को दर्शाता है।

इस अवसर पर सीएमएस की हेड क़्वालिटी अशुर्न्स, श्रीमती सुष्मिता बसु समेत सभी प्रधानाचार्यएँ, शिक्षक एवं स्टाफ मेंबर्स उपस्थित रहे और इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया जिसमें टीचर्स ने वर्ल्ड यूनिटी प्रेयर समेत कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करे।

Tags:    CMS 
Next Story
Share it